मिस्टर बीन की मौत की खबरों से हिला इंटरनेट, जानें क्या है इस वायरल खबर की असली सच्चाई

11/25/2021 1:20:26 PM

नेशनल डेस्क: हॉलीवुड के पॉप्‍युलर एक्टर और 'मिस्टर बीन' के किरदार से सबके दिलों पर राज करने वाले रोवन एटकिंसन चर्चा का विषय बन गए हैं। दअसल सोशल मीडिया पर उनके निधन की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं, जिसके बाद फैन्स 66 वर्षीय एक्टर को लेकर परेशान हैं। यह खबर जानकर हर किसी को सदमा लगा है। लेकिन सच तो यह है कि उनकी मौत की यह खबर महज अफवाह है। असल में रोवन एटकिंसन न सिर्फ जिंदा हैं, बल्कि पूरी तरह स्वस्थ हैं और अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की तैयारियों में बिजी हैं। आइए जानते हैं रोवन एटकिंसन को लेकर सोशल मीडिया पर क्या दावे किए जा रहे हैं और आपको सावधान रहने की जरूरत क्यों हैं?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रोवन एटकिंसन की मौत को लेकर यह अफवाह एक ट्विटर हैंडल ने उड़ाई, जो खुद को अमेरिकी न्‍यूज चैनल Fox News बता रहा था। इस फर्जी ट्विटर हैंडल ने जो ट्वीट किया, उसमें एक मैलिशियस लिंक भी दिया गया था। कुल मिलाकर जिन यूजर्स ने भी इस पर क्‍ल‍िक किया, वह इस स्पैम का शिकार बन गए। इस तरह के लिंक के साथ रोवन की मौत के दावे 2017 से वायरल हो रहे हैं। फर्जी ट्वीट में अक्सर लिखा जाता है, 'फॉक्स ब्रेकिंग न्यूज: मिस्टर बीन (रोवन एटकिंसन) की 62 साल की उम्र में कार दुर्घटना के बाद मौत हो गई।' ऐसे ही अन्य ट्वीट में कहा गया, 'इंग्लिश कॉमेडियन और एक्टर रोवन एटकिंसन उर्फ मिस्टर बीन के मरने की खबर है, क्योंकि 62 वर्षीय अभिनेता की 18 मार्च, 2017 को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।'  

एक वेबसाइट के अनुसार, इस लिंक वाले पोस्ट पर क्लिक करने से एक सुरक्षा मैसेज पॉप अप होगा, जो बताएगा कि वायरस की वजह से आपके कंप्यूटर को लॉक कर दिया गया है। फिर आपको एक 'सपोर्ट नंबर' पर कॉल करने के लिए निर्देशित किया जाएगा, जो असल में स्कैमर्स का नंबर है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि स्कैमर्स आपको सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने के लिए कह सकते हैं जो उन्हें आपके डिवाइस का कंट्रोल दे देगा, इससे वे आपके क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेने की कोशिश करेंगे। वैसे यह पहली बार नहीं है जब मिस्टर बीन को लेकर इस तरह की खबर फैली हो। इससे पहले भी उनके निधन की अफवाह उड़ चुकी हैं। रोवन एटकिंसन की तरह सोशल मीडिया के जरिए कई सेलेब्स के निधन की झूठी खबरें चलाई जा चुकी हैं। कई यूजर्स ने कमेंट भी किए कि हर साल सेलेब्स के इस तरह मारे जाने की खबर आती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News