कमल शर्मा ने लगाई 9/11 आतंकी हमले में धाराशायी ट्विन टॉवर की तस्वीरों की प्रदर्शनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 11, 2021 - 09:56 AM (IST)

देहरादून, 10 सितंबर (भाषा) फोटो पत्रकार कमल शर्मा ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह न्यूयार्क में जिस टि्वन टॉवर इमारत की तस्वीरें खीच रहे हैं, अगले ही दिन वह 9/11 के आतंकी हमले में अपना अस्तित्व ही खो देगी।

शर्मा ने बताया कि 10 सितंबर, 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टि्वन टॉवर की तस्वीरें खींचने की अगली सुबह जब उन्हें पता चला कि हवाई हमले में उन्हें ध्वस्त कर दिया गया है, तो वह अपना कैमरा लेकर फिर उसी जगह पहुंच गए जहां अब हाहाकार मचा हुआ था। शर्मा ने बताया कि उन्होंने अगले दिन वे तस्वीरें खींची जिनमें बर्बादी का आलम था।

शर्मा की 9/11 से पहले और बाद की सभी तस्वीरों की एक प्रदर्शनी आतंकी हमले की 20 वीं बरसी पर शुक्रवार को यहां देहरादून में लगाई गई जिसका उद्घाटन प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने किया।

अब देहरादून में बस गए शर्मा ने कहा कि वह चाहते हैं कि इन तस्वीरों को वह एक कॉफी टेबल बुक के रूप में भी छपवाएं।

दरअसल शर्मा उन दिनों न्यूयार्क में यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट कवर करने गए थे। आते समय वह मैनहट्टन में रूके जहां उन्होंने टि्वन टॉवर डब्लूटीसी की हर कोण से तस्वीरें अपने कैमरे में कैद कीं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने ये सारी तस्वीरें क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले को भी दिखाईं जिन्होंने उन्हें इनकी प्रदर्शनी लगाने के लिए प्रेरित किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News