कुंभ मेले में स्वच्छता, अपशिष्ट प्रबंधन के लिए केंद्र से 84.59 करोड स्वीकृत

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 09:38 PM (IST)

देहरादून, 13 नवंबर (भाषा) हरिद्वार में अगले साल होने वाले कुंभ मेले में स्वच्छता, तथा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सहित अन्य गतिविधियों के लिए केंद्र ने राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत 84.59 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के अनुरोध पर हरिद्वार कुंभ मेले में स्वच्छता, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन एवं अन्य गतिविधियों के लिए 79.12 करोड़ रुपये, पेयजल निगम को 2.55 करोड़ रुपये एवं उत्तराखण्ड जल संस्थान को 2.92 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गयी है ।

मुख्यमंत्री रावत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हरिद्वार कुंभ मेले के आयोजन से संबंधित कार्यों के लिए उन्होंने उनसे राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के तहत सहायता का अनुरोध किया था जिसके तहत यह धनराशि राज्य को प्राप्त हुई है।

इसके अलावा, ऋषिकेश क्षेत्र में त्रिवेणी घाट पर सरस्वती नाले की टेपिंग किये जाने के कारण क्षतिग्रस्त घाट एवं प्लेट फार्म पुनर्निर्माण के लिये मुख्यमंत्री रावत ने एक करोड़ रुपये तथा हरिद्वार जलोत्सरण योजना में सीवर लाइनों को बदलने एवं मैनहोल चेम्बरों के पुनर्निर्माण आदि के लिये 4.87 करोड़ रुपये स्वीकृत किए, यह रकम कुंभ मेलाधिकारी के माध्यम से उपलब्ध करायी जायेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News