उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं को एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 08:58 PM (IST)

देहरादून, दो अगस्त (भाषा) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षाबंधन अवसर पर प्रत्येक आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता को एक-एक हजार रुपये की सम्मान राशि दिये देने की रविवार को घोषणा की। इससे लगभग 50 हजार आंगनबाङ़ी और आशा कार्यकर्ता लाभान्वित होंगी।
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत के निर्देश पर पहले भी आंगनबाङी और आशा कार्यकर्ताओं को एक-एक हजार रुपये की सम्मान राशि दी गई थी। रक्षाबंधन के अवसर पर की गयी यह घोषणा उसके अतिरिक्त है।
रावत ने कहा, ‘‘ कोरोना वायरस महामारी के कारण हम रक्षाबंधन के अवसर पर इकट्ठा नहीं हो पा रहे हैं, ऐसे में भी हमारी हजारों आगनबाड़ी और आशा बहनें अग्रिम मोर्चे पर रह कर कोविड-19 के खिलाफ सतर्क करने का काम कर रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मेरी उन सभी बहनों के लिए बहुत ही शुभकामनाएं हैं । वे सब स्वंय भी स्वस्थ रहें, तभी वे औरों के स्वास्थ्य का ख्याल रख सकती हैं ।''’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ महिलाओं की सुविधा के लिये रक्षाबंधन के अवसर पर उन्हें उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा प्रदान की गई है।’’ उन्होंने सभी लोगों से आवश्यक एहतियात बरतते हुए रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने की अपील की ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News