उत्तराखंड में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आये, कुल मामले बढ़कर 1085 हुए

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 09:32 PM (IST)

देहरादून, तीन जून (भाषा) उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मृत्यु हो गयी जबकि 42 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1085 हो गई।
प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में सर्वाधिक नैनीताल से 15, देहरादून और हरिद्वार से नौ—नौ, चमोली से छह, उधमसिंह नगर, पिथौरागढ और पौडी में एक—एक मरीज हैं। नये मामले ज्यादातर बाहर से यात्रा करके प्रदेश में आने वालों के हैं।
प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गयी। देहरादून के मैक्स अस्पताल ने इस मरीज की मौत की वजह ‘रिफ्रेक्टरी शॉक’ बताया है। उत्तराखंड में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित आठ मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।
हांलांकि, प्रदेश में अब तक 282 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी भी दी जा चुकी है।
इस बीच, बुधवार को यहां स्थित भारतीय पैट्रोलियम संस्थान (आईआईपी) में कोरोना वायरस जांच प्रयोगशाला का उद्घाटन कर दिया गया। आईआईपी के निदेशक अंजन रॉय ने बताया कि शुरूआती चरण में इस प्रयोगशाला में प्रतिदिन 50 नमूनों का परीक्षण किया जाएगा जिसे एक सप्ताह बाद बढाकर 100 नमूने प्रतिदिन कर दिया जाएगा।
प्रदेश के अपर सचिव, स्वास्थ्य, युगल किशोर पंत ने बताया कि इस प्रयोगशाला का संचालन शुरू होने से राज्य में नमूनों के परीक्षण की रफ्तार में तेजी आएगी और वर्तमान में कार्यरत अन्य प्रयोगशालाओं पर दवाब कम होगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News