उत्तराखंड में सख्ती से हो रहा है लॉकडाउन का पालन

2020-03-24T18:26:14.817

देहरादून, 24 मार्च (भाषा) उत्तराखंड में प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिये लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन का मंगलवार को सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाते हुए किराना दुकानों और निजी यातायात को सुबह 10 बजे के बाद संचालित नहीं होने दिया।

हालांकि, जनता की सुविधा को देखते हुए पहले जरूरी सामान वाली दुकानों और निजी वाहनों को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया था लेकिन कल सड़कों पर लोगों की भीड़ देखने के बाद सरकार ने दुकानों के खुलने का समय तीन घंटे यानि सुबह 7 बजे से 10 बजे तक के लिए निर्धारित कर दिया है। सरकार ने यह भी फैसला किया कि निजी वाहनों को भी सुबह 10 बजे के बाद सड़कों पर नहीं आने दिया जायेगा।

अंतरराज्यीय सीमाओं के अलावा शहरों और नगरों में भी जनता को इकट्ठा होने से रोकने और उन्हें वापस घर भेजने के लिए पर्याप्त बैरीकेडिंग और पुलिस की तैनाती की गयी है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिये अपने घरों में ही रहने को कहा है।

रावत ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘‘अपने घर पर बैठें, अपने परिवार के साथ हंसी-ठिठोली करें। अगले 10 दिन तक प्रण करें कि घर से बाहर नहीं निकलेंगे और अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे। अच्छे क्षण अपने मोबाइल पर कैप्चर करें और साझा करें। घर से बाहर न निकलें, समाज नहीं तो कम से कम अपने परिवार के लिए।''’
उत्तराखंड में अभी तक एक अमेरिकी नागरिक सहित चार मामलों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency

Related News