तेलंगाना सरकार ने मेडिकल छात्रा के परिवार को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 10:18 AM (IST)

हैदराबाद, 27 फरवरी (भाषा) तेलंगाना सरकार ने उस मेडिकल छात्रा के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है, जिसने पांच दिन पहले वरिष्ठ पुरुष चिकित्सक द्वारा “परेशान” किए जाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास किया था और वारंगल के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

छात्रा की मौत को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक बताते हुए राज्य के पंचायत राज मंत्री एर्राबेल्ली दयाकर राव ने रविवार रात एक विज्ञप्ति में कहा कि सरकार मृतका के परिवार के साथ खड़ी है।

उन्होंने छात्रा के परिवार को सरकार की ओर से 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

पंचायत राज मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी स्नातकोत्तर मेडिकल छात्रा के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

दयाकर राव ने कहा कि घटना की जांच चल रही है और आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच, मेडिकल छात्रा के पिता ने रविवार देर रात अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि दयाकर राव ने उन्हें आश्वासन दिया है कि परिवार को 20 लाख रुपये अतिरिक्त दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि दयाकर राव ने यह भी भरोसा दिलाया है कि परिवार के एक सदस्य को राजपत्रित अधिकारी रैंक की सरकारी नौकरी दी जाएगी।

पुलिस ने बताया कि वारंगल जिले के एक सरकारी अस्पताल में स्नातकोत्तर मेडिकल पाठ्यक्रम की प्रथम वर्ष की छात्रा ने पिछले साल 22 दिसंबर को उसी कॉलेज में अपने वरिष्ठ पुरुष चिकित्सक द्वारा “परेशान” किए जाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास किया था।

आरोपी को 24 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News