तेलंगाना पर पांच लाख करोड़ रुपये का कर्ज, केसीआर ने और कर्ज के लिए केंद्र को ब्लैकमेल किया : रेड्डी

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 07:31 PM (IST)

हैदराबाद, 25 सितंबर (भाषा) केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा कि तेलंगाना पांच लाख करोड़ रुपये के कर्ज में डूब गया है और राज्य सरकार विभिन्न योजनाओं और विभागों के लिए नियमित खर्च करने में विफल रही है।

रेड्डी ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए तेलंगाना की सरकार पर यह आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अपनी गलतियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा, "तेलंगाना की आर्थिक प्रणाली पूरी तरह से बदहाली का शिकार है। राज्य का कर्ज पांच लाख करोड़ रुपये हो गया है। इसके बावजूद और ऋण के लिए केसीआर केंद्र को ब्लैकमेल कर रहे हैं। राज्य विभिन्न योजनाओं और विभागों को भुगतान करने की स्थिति में नहीं है। कर्ज लिए बिना राज्य सरकार वेतन भी देने की स्थिति में नहीं है।"
मंत्री ने केसीआर पर काल्पनिक दुनिया में रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री यहां विपक्षी नेताओं और सामाजिक संगठनों से मिलने के लिए अनिच्छुक हैं, लेकिन विशेष उड़ानों के जरिए बाहर जाएंगे और विभिन्न नेताओं से मिलेंगे जैसे कि वह एकमात्र व्यक्ति हैं जो राष्ट्र का उत्थान कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राव लोगों को यह कहते हुए ''धोखा'' दे रहे हैं कि राज्य ने प्रगति की है।

रेड्डी ने देश के विभिन्न विपक्षी दलों के नेताओं के साथ केसीआर की बैठकों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जिन नेताओं से मुलाकात की, वे इस बात से इनकार कर रहे हैं कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा जैसा केसीआर ने दावा किया था।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र द्वारा दिए गए मुफ्त चावल समय पर वितरित करने में विफल रही है। केंद्र के हस्तक्षेप के बाद ही राज्य कोविड-19 महामारी से संबंधित मुफ्त चावल वितरित करने में सक्षम हो सका था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News