स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ: तेलंगाना में करीब 22.50 लाख स्कूली बच्चों ने देखी फिल्म ‘गांधी’

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 11:37 AM (IST)

हैदराबाद, 19 अगस्त (भाषा) तेलंगाना में, देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर करीब 22.50 लाख स्कूली बच्चों ने अभिनेता रिचर्ड एटनबरो की फिल्म ‘गांधी’ देखी।

स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर राज्य सरकार द्वारा इसे निशुल्क प्रदर्शित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने स्वतंत्रता संग्राम के बारे में वर्तमान पीढ़ी को शिक्षित करने के लिए अधिकारियों से राष्ट्रपिता पर बनी फिल्म ‘गांधी’ दिखाने को कहा था।

कई पुरस्कारों से सम्मानित इस फिल्म को राज्य के 552 सिनेमाघरों में निशुल्क दिखाया जा रहा है। पहले इसे नौ से 11 अगस्त के बीच प्रदर्शित किया गया था। इसके बाद 14 अगस्त से इसे एक बार फिर प्रदर्शित किया गया और अब 21 अगस्त तक इसे दिखाया जाएगा।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार ने हर दिन करीब 2.50 लाख स्कूली बच्चों को फिल्म दिखाने की व्यवस्था की है और 18 अगस्त तक करीब 22.50 लाख छात्र इसे देख चुके थे।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में बृहस्पतिवार को कहा गया कि अन्य राज्यों के अधिकारी भी राज्य सरकार की इस पहल में रुचि दिखा रहे हैं। छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों के अधिकारियों ने तेलंगाना के अधिकारियों से इस बारे में जानकारी हासिल की कि फिल्म को इतने बड़े पैमाने पर कैसे दिखाया जा रहा है।

राज्य सरकार ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाने, फिल्म ‘गांधी’ प्रदर्शित करने, वृक्षारोपण अभियान और अस्पतालों में मरीजों को फल बांटने सहित कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News