पूरे तेलंगाना में देशभक्ति एवं उत्साह के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 10:17 AM (IST)

हैदराबाद, 15 अगस्त (भाषा) तेलंगाना में सोमवार को देश का 76वां स्वतंत्रता दिवस देशभक्ति एवं उत्साह के साथ मनाया गया,जिसमें राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों के अलावा आम लोगों ने अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने यहां ऐतिहासिक गोलकुंडा किले में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार ने अपनी ''पदयात्रा''के दौरान जंगांव जिले के देवारुप्पला गांव में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया।
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष और हैदराबाद लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी ने शहर में अलग-अलग जगहों पर तिरंगा फहराया।
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के पूर्व महासचिव एस सुधाकर रेड्डी ने यहां पार्टी कार्यालय में एक समारोह में हिस्सा लिया।
राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष महेश कुमार गौड़ ने राज्य कांग्रेस मुख्यालय गांधी भवन में तिरंगा फहराया। पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन और अंजन कुमार यादव सहित अन्य कार्यकारी अध्यक्ष भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
टीडीपी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष बक्कानी नरसिम्हुलु ने यहां एनटीआर भवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के राज्य सचिव तम्मिनेनी वीरभद्रम ने अपने पार्टी कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लिया।
इस बीच,हैदराबाद और तेलंगाना में अन्य जगहों पर आम लोगों ने अपने घर की छतों पर तिरंगा फहराया और आज़ादी का जश्न मनाया।
हालांकि, इस बीच संगारेड्डी जिले के एक गांव में छत पर तिरंगा लगाते समय दो व्यक्तियों की करंट लगने से मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया।
पुलिस ने कहा कि तिरंगा लगाने वाला डंडा बिजली की लाइन के संपर्क में आया जिससे यह हादसा हुआ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News