तेलंगाना में 16 अगस्त को होगा राष्ट्रगान का सामूहिक गायन

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 06:48 PM (IST)

हैदराबाद, 12 अगस्त (भाषा) तेलंगाना सरकार ने ‘स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु’ के तहत 16 अगस्त को राज्य भर में ‘तेलंगाना राष्ट्र सामूहिक जातीय गीत अलापना’ (सामूहिक रूप से राष्ट्रगान का गायन) का आह्वान किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सभी ग्राम पंचायतों, शहरी स्थानीय निकायों के वार्ड, महत्वपूर्ण यातायात जंक्शन और स्थलों तथा शैक्षणिक संस्थानों, जेलों, कार्यालयों और बाजारों में 16 अगस्त को दिन में 11.30 बजे राष्ट्रगान के सामूहिक गायन का आयोजन किया जाएगा।

सोमेश कुमार ने कहा कि सभी जिलाधिकारियों ने संबंधित पुलिस अधीक्षकों/आयुक्तों के साथ मिलकर इस आयोजन के लिए कार्य योजना तैयार की है। मुख्य सचिव ने सभी से कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह करते हुए कहा कि कार्यक्रम के दौरान बिना किसी हलचल या शोर-शराबे के अत्यधिक अनुशासन बनाए रखा जाएगा।

हैदराबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एचएमडीए) की एक अलग विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर एचएमडीए प्रबंधन के तहत आने वाले सभी पार्क में 15 अगस्त को लोग निशुल्क प्रवेश कर सकेंगे। इस बीच, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) शनिवार को ‘स्वतंत्र भारत वज्रोत्सवलु’ के तहत स्वतंत्रता रैली का आयोजन कर रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News