नीतीश ने ‘पिछले दरवाजे से राजनीति के दौर’ का माकूल जवाब दिया : टीआरएस नेता कविता

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 09:21 PM (IST)

हैदराबाद, 10 अगस्त (भाषा) तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधायक के. कविता ने बुधवार को कहा कि बिहार का राजनीतिक घटनाक्रम पूरे देश के लिए एक सकारात्मक बदलाव है क्योंकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘पिछले दरवाजे से राजनीति के दौर’ का सटीक जवाब दिया है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि बिहार और नालंदा विश्वविद्यालयों ने हमेशा दुनिया को रास्ता दिखाया है और अब वही देश के लिए भी कर रहे हैं।
टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह पूरे देश के लिए सकारात्मक बदलाव है क्योंकि नीतीश कुमार ने ‘पिछले दरवाजे से राजनीति के दौर’ का बहुत अच्छी तरह से जवाब दिया है, मैं यह व्यक्तिगत रूप से मानती हूं... पिछले दरवाजे की राजनीति चाहे एक तरफ हो या दूसरी तरफ हो, यह रुकना चाहिए और बिहार ने रास्ता शुरू कर दिया है।’’
नीतीश कुमार ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने की घोषणा की और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ ही देर बाद उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सहित अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था। कुमार ने बुधवार को आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

कविता ने आगे कहा कि वह बिहार के लोगों द्वारा दिए गए फैसले को बनाए रखने के लिए कुमार और महागठबंधन के प्रयासों की सराहना करती हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि,यह उनकी घरेलू समस्या है जिसे मैं नहीं जानती कि किसने किसकी पीठ में छुरा घोंपा, लेकिन आखिरकार बिहार के लोग नीतीश को मुख्यमंत्री के रूप में चाहते हैं।’’
इस बीच, कविता के भाई और तेलंगाना के उद्योग मंत्री के. टी. रामाराव ने ट्विटर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बधाई दी।

रामा राव ने ट्वीट किया, ''''माननीय तेजस्वी यादव जी को बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बहुत-बहुत बधाई। आपकी नयी भूमिका के लिए आपको हार्दिक बधाई और लोगों की सेवा करने के लिए शुभकामनाएं।''''


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News