केंद्रीय दल ने तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया, मुख्य सचिव से की मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 03:07 PM (IST)

हैदराबाद, 23 जुलाई (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव सौरव रे के नेतृत्व वाले अंतर मंत्रालयी केंद्रीय दल ने पिछले दो दिन में तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा किया और राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने उसे बारिश से हुए नुकसान की जानकारी दी।

शनिवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि कुमार ने दौरे के बाद शुक्रवार रात राज्य की राजधानी हैदराबाद आए दल को भारी बारिश से हुए नुकसान की जानकारी दी।

इसमें बताया गया कि केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने दो दल बनाकर 21 और 22 जुलाई को कई जिलों का दौरा किया। एक दल ने निजामाबाद, निर्मल और आदिलाबाद जिलों का दौरा किया, जबकि दूसरे दल ने बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु और भद्राद्री कोठागुडेम जिलों का दौरा किया।

इससे पहले, केंद्रीय दल ने सचिव आपदा प्रबंधन, राहुल बोज्जा के साथ बैठक करके राज्य के हालात की समीक्षा की।

केंद्र के अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लेने के लिए कई गांवों का दौरा किया। मुख्य सचिव ने राज्य का दौरा करने और सिंचाई परियोजनाओं, सड़कों और विभिन्न विभागों को हुए नुकसान को देखने के लिए केंद्रीय दल को धन्यवाद दिया।

केंद्रीय दल ने जिला प्रशासन, राज्य सरकार, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, भारतीय वायुसेना और थल सेना समन्वित प्रयासों की सराहना की, जिनके परिणामस्वरूप भारी बारिश और बाढ़ के बावजूद जानमाल का कम नुकसान हुआ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News