सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन आगज़नी मामले का प्रमुख व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 05:03 PM (IST)

हैदराबाद, 25 जून (भाषा) सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर 17 जून को हुई आगज़नी की कथित तौर पर साजिश रचने वाले एक पूर्व सैनिक को गिरफ्तार किया गया है। तेलंगाना रेलवे पुलिस ने यह जानकारी दी।
केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ आंदोलन हिंसा में तब्दील होने लगा था। 17 जून को यहां रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा कथित रूप से की गई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए थे।
पुलिस की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, अवुला सुब्बा राव ने पहले सेना में नर्सिंग सहायक के रूप में काम किया है और अब आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के नरसरावपेटा में साई रक्षा अकादमी चलाते हैं।
सुब्बा राव और उनके तीन साथियों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

बयान में कहा गया कि आरोपी ने उसके संस्थान में कथित तौर पर सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं से तीन लाख रुपये का बांड लिया था।
इसमें ये भी कहा गया कि केंद्र द्वारा अग्निपथ योजना की घोषणा और बाद में सेना में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रद्द करने के बाद एक आकांक्षी युवक एआरओ (सेना भर्ती कार्यालय) में एक रैली निकालना चाहते थे।
बयान के अनुसार, सुब्बा राव और अन्य ने अलग-अलग व्हाट्सएप समूह बनाए और संदेश फैलाया कि सभी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचें और योजना वापसी के लिए हिंसा का सहारा लें।
बयान में आरोप लगाया गया है कि सुब्बा राव और अन्य अकादमियों को अग्निपथ योजना के कार्यान्वयन के साथ व्यापार खोने का डर था।

इसमें कहा गया है कि हिंसा का समर्थन करने वाले रक्षा अकादमी के अन्य निदेशकों की पहचान करने के लिए जांच जारी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News