तेलंगाना सरकार ‘दलित बंधु’ योजना पर 1.70 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी : राव

10/19/2021 9:21:16 AM

हैदराबाद, 18 अक्टूबर (भाषा) तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार दलित कल्याण योजना ‘दलित बंधु’ पर अनुमानत: 1.70 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अनुमान है कि हम इसमें 1.70 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। कुछ लोग कहते हैं कि हम यह कैसे कर सकते हैं। जब हमने (अलग) तेलंगाना के लिए लड़ाई शुरू की थी तो कुछ ने कहा कि आप इसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए हिम्मत चाहिए।’’
उन्होंने कहा कि राज्य में आगामी सात वर्षों में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के मौजूदा कार्यकाल में लगभग दो साल और अगले पांच साल में 23 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की उम्मीद है। उन्होंने दिसंबर, 2023 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में टीआरएस की जीत के बारे में विश्वास व्यक्त किया।

राव यहां टीआरएस कार्यालय में एक सभा को संबोधित कर रहे थे, जहां पूर्व मंत्री और दलित समुदाय के नेता मोटकुपल्ली नरसिम्हुलु सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गए।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि धीरे-धीरे ‘दलित बंधु’ योजना का लाभ पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जनजाति और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों तक बढ़ाया जाएगा। ''दलित बंधु'' योजना के तहत, लाभार्थी को गरीबी से बाहर निकलने के लिए अपनी पसंद का व्यवसाय या व्यापार शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये मिलेंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News