सुब्रमण्यम को भरोसा, एलआईसी चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही तक सूचीबद्ध हो जाएगी

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 09:06 PM (IST)

हैदराबाद, 25 सितंबर (भाषा) मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम ने भरोसा जताया है कि एलआईसी चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही तक सूचीबद्ध हो जाएगी।
सुब्रमण्यम ने शनिवार को इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के ‘पीजीपीएमएएक्स लीडरशिप समिट, 2021’ में परिचर्चा सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि चालू वित्त वर्ष के बजट में निजीकरण से 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। एयर इंडिया के निजीकरण की प्रक्रिया बेहतर तरीके से आगे बढ़ रही है। आपने पढ़ा होगा कि इसके लिए दो बोलियां मिली हैं। भारत पेट्रोलियम और एलआईसी की सूचीबद्धता भी होनी है। मुझे भरोसा है कि चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही तक एलआईसी सूचीबद्ध हो जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास हे कि इतिहास की दृष्टि से यह निजीकरण के लिए काफी महत्वपूर्ण साल होगा।’’
सरकार ने हाल में देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के प्रबंधन के लिए गोल्डमैन सैश (इंडिया) सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज सहित 10 मर्चेंट बैंकरों की नियुक्ति की है।
निजीकरण पर पूछे गए सवाल के जवाब में सुब्रमण्यम ने आत्मनिर्भर भारत नीति और निजीकरण को प्रोत्साहन के महत्वपूर्ण सुधार का उल्लेख किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News