छह वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या का आरोपी रेल पटरी पर मृत पाया गया, खुदकुशी का संदेह: तेलंगाना पुलिस

09/17/2021 10:38:51 AM

हैदराबाद, 16 सितंबर (भाषा) तेलंगाना में छह वर्षीय बच्ची से बलात्कार और हत्या के मामले में वांछित एक व्यक्ति ने कथित रूप से खुदकुशी कर ली और बृहस्पतिवार सुबह को जनगांव जिले में एक रेल पटरी पर वह मृत पाया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

इस घटना से दो दिन पहले ही तेलंगाना के श्रम मंत्री सी मल्ला रेड्डी ने कहा था कि इस मामले में आरोपी को पकड़ा जाएगा और उसके साथ ‘मुठभेड़’ होनी चाहिए।

आरोपी के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि संभवत: उसकी हत्या कर दी गयी है।
नौ सितंबर की शाम यहां सैदाबाद में बच्ची का कथित तौर पर बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी।
प्राथमिक जांच के आधार पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 30 वर्षीय आरोपी पी राजू को गैंगमेन ने पटरी पर चलते हुए देखा था और उन्होंने उससे पटरी से दूर रहने को कहा था लेकिन उसने उनकी बात नहीं मानी और वह सुबह करीब पौने नौ बजे एक यात्री ट्रेन की चपेट में आ गया।

वारंगल के पुलिस आयुक्त तरूण जोशी ने कहा, ‘‘ यह फिलहाल आत्महत्या का स्पष्ट मामला नजर आता है।’’
आयुक्त ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तथा बच्ची के साथ बलात्कार एवं हत्या के आरोपी के हाथों पर टैटू एवं अन्य निशानों के आधार पर मृतक की शिनाख्त की गयी।
उन्होंने बताया कि आरोपी के परिवार के सदस्यों ने भी शव की पहचान कर ली है।
परिवार के सदस्य अपने रिश्तेदार की मौत की खबर से स्तब्ध हैं। आरोपी की मां ने कहा, ‘‘ उसकी हत्या की गयी है। अब बचा ही क्या? शुरू में यह कहा गया कि उसे तीन दिन पहले पकड़ा गया, कल और परसों उसने (पुलिस ने) हमसे कहा कि आपको केवल तभी छोड़ा जाएगा जब आपका बेटा पकड़ा जाएगा, अन्यथा आपको जेल भेज दिया जाएगा। उसने (पुलिस) कहा कि उसे गोली मार देने का उपर से आदेश आया है । हमने तब उन्हें (पुलिसकर्मियों) सुन लिया जब वे आपस में बात कर रहे थे।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसा लगता है कि उसने (पुलिस ने) सुबह मेरे बेटे की हत्या कर दी। उसने तीन दिन पहले उसे ढूढ लिया था। लेकिन उसे कहीं छिपा दिया था। उसने हमें भेज दिया एवं सुबह में उसे मार डाला। ’’
राजू की पत्नी ने भी दावा किया कि ‘‘ पुलिस ने उसे मार डाला।’’
उसने कहा कि अब वे कैसे जीएंगे क्योंकि घर में कोई मर्द तो बचा ही नहीं।
राजू का शव पोस्टमार्टम के लिए वारंगल के एमजीएम सरकारी अस्पताल ले जाया गया। रेलवे पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है और जांच चल रही है।
इससे पहले तेलंगाना पुलिस महानिदेशक एम महेंद्र रेड्डी ने ट्वीट किया था , ‘‘सिंगारेनी कॉलोनी में बाल यौन उत्पीड़न एवं हत्या का आरोपी घनपुर पुलिस थाना क्षेत्र में रेल पटरी पर मृत पाया गया। मृतक के शरीर पर पहचान चिह्नों के सत्यापन के बाद यह घोषित किया गया।’’
तेलंगाना के आईटी मंत्री के टी रामाराव ने भी ट्वीट किया, ‘‘ तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक ने सूचित किया कि बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले दरिंदे को ढूंढ लिया गया और वह घानपुर में स्टेशन पर रेलपटरी पर मृत पाया गया।’’
बच्ची से बलात्कार एवं उसकी हत्या की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किए थे। उन्होंने दोषी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी।

पुलिस ने तब दावा किया था कि लड़की जब अपने घर से बाहर निकली थी तब आरोपी ने उसे कथित रूप से अगवा कर अपने कमरे पर ले गया था और उससे बलात्कार किया था एवं बाद में उसे मार डाला था। आरोपी उसके बाद फरार हो गया था और बाद में लड़की का शव घर में मिला था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News