तेलंगाना ने दलित बंधु योजना के लिए 500 करोड़ रुपये जारी किए

punjabkesari.in Monday, Aug 09, 2021 - 08:32 PM (IST)

हैदराबाद, नौ अगस्त (भाषा) तेलंगाना सरकार ने सोमवार को हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र में नयी कल्याणकारी योजना ‘ दलित बंधु योजना’ को लागू करने के लिए 500 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश जारी किया।
सरकार का यह आदेश विपक्ष की कड़ी निंदा के बीच आया है। विपक्ष ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव नीत सरकार पर हुजूराबाद सीट पर होने वाले उपचुनाव में राजनीतिक फायदा लेने के इरादे से योजना लागू करने का आरोप लगाया है।यह सीट पूर्व मंत्री इटाला राजेंद्र के विधायक पद से इस्तीफा देने से खाली हुई है।

दलित बंधु योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी परिवार को 10 लाख रुपये मिलेंगे जिससे वे अपनी इच्छा से स्वरोजगार शुरू कर सकते हैं।
तेलंगाना सरकार ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री द्वारा गोद लिए गए यादगीर-भोंगीर जिले के गांव से योजना शुरू करने का आदेश जारी किया था। इसके साथ ही सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत हुई।
आदिलाबाद जिले के इंद्रवैली में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि हुजूराबाद में चुनाव को ध्यान में रखकर योजना लागू की गई है।

रेड्डी ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ने खुद स्वीकार किया है कि वह राजनीतिक पार्टी चला रहे हैं और उनकी योजनाएं चुनावों में मत हासिल करने को लक्षित है।

तेलंगाना में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने मुख्यमंत्री को ‘राजनीतिक अवसरवादी’ करार दिया। उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री राव को करदाताओं के कर से राजकोष में जमा धन का इस्तेमाल कर मतदाताओं को रिश्वत देने की ‘अनैतिक’ आदत है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News