भारत बायोटेक ने टीकाकरण कार्यक्रम के लिए केंद्र को कोवैक्सीन की 50 करोड़ खुराकें देने की प्रतिबद्धता जतायी

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 05:00 PM (IST)

हैदराबाद, 23 जुलाई (भाषा) भारत बायोटेक कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि उसने देश भर में टीकाकरण कार्यक्रम के लिए केंद्र को अपने कोविड-19 टीके कोवैक्सीन की 50 करोड़ से अधिक खुराकों की आपूर्ति करने के लिए प्रतिबद्धता जतायी है।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा आयोजित एक डिजिटल सम्मेलन को संबोधित करते हुए हैदराबाद की टीका निर्माता कंपनी की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा एला ने कहा कि चार शहरों - हैदराबाद, बेंगलुरु, पुणे और अंकलेश्वर में कंपनी की इकाइयों में अभी टीके का उत्पादन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मुझे संक्षेप में आपको बताना है, तो यह अप्रैल 2020 से जून 2021 तक कोवैक्सीन की यात्रा है। और यह अब भी जारी है क्योंकि टीकाकरण कार्यक्रम के लिए भारत सरकार को 50 करोड़ से अधिक खुराकों की प्रतिबद्धता जताते हुए हमने उत्पादन जारी रखा है।’’
स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने मंगलवार को संसद में कहा था कि जनवरी से 16 जुलाई तक भारत बायोटेक द्वारा कोवैक्सीन की 5.45 करोड़ खुराकों और सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा कोविशील्ड की 36.01 करोड़ खुराकों की केंद्र को आपूर्ति की गई है।
सुचित्रा एला ने कहा कि तीसरे चरण के परीक्षणों के आंकड़े भारतीय औषधि महानियंत्रक को विचार करने के लिए दिए गए हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के कई स्वरूपों के खिलाफ टीके के प्रभावी होने की भी जांच की गयी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News