तेलंगाना में एक दिन में कोविड-19 के करीब 6,000 नए मामले, 30 अप्रैल तक रात का कर्फ्यू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 10:04 PM (IST)

हैदराबाद, 20 अप्रैल (भाषा) तेलंगाना में कोविड-19 के 5,926 नए मामले आए हैं जो राज्य में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं।
राज्य में अभी तक 3.61 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं। वहीं संक्रमण से और 18 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या 1856 हो गयी है।

कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को राज्य में 30 अप्रैल तक रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की।
मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने एक आदेश में कहा कि कोविड​​-19 के प्रसार को रोकने के लिए एक अतिरिक्त उपाय के तहत 30 अप्रैल 2021 तक रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है।
राज्य में अभी 42,853 लोगों का इलाज चल रहा है।
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को भी सोमवार को वायरस से संक्रमित पाया गया।
कर्फ्यू के दौरान अस्पतालों, जांच प्रयोगशालाओं, दवा दुकानों को छोड़कर सभी कार्यालय, फर्म, दुकानें, प्रतिष्ठान, रेस्तरां आदि रात के आठ बजे बंद हो जाएंगे और मीडिया, ई-कॉमर्स डिलीवरी और पेट्रोल पंप जैसी अन्य आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट रहेगी।
सरकारी अधिकारियों, चिकित्सा कर्मियों और हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड आने-जाने वाले लोगों को छोड़कर रात्रि नौ बजे से सभी लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
आदेश में कहा गया कि अंतर-राज्यीय और राज्य के भीतर आवश्यक और गैर-आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और इस तरह की आवाजाही के लिए कोई अलग से अनुमति या पास की आवश्यकता नहीं होगी।
इसके अलावा ऑटो और टैक्सियों सहित सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को रात्रि कर्फ्यू के दौरान आवाजाही की अनुमति होगी।

सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, 19 अप्रैल रात आठ बजे तक ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे ज्यादा 793 नये मामले आए हैं, मेडचल मल्काजगिरि में 488 और रंगारेड्डी में 455 नए मामले आए हैं।

राज्य में अभी तक कुल 3,61,359 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में एक दिन में 2,029 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में अभी तक कुल 3,16,650 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं।

राज्य में 42,853 लोगों का उपचार चल रहा है। सोमवार को 1.22 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी।

बुलेटिन के अनुसार, राज्य में अभी तक 1.19 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News