तेलंगाना विधान परिषद उपचुनाव में टीआरएस की पूर्व सांसद कविता ने जीत दर्ज की

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 03:51 PM (IST)

हैदराबाद, 12 अक्टूबर (भाषा) मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पार्टी की पूर्व सांसद के. कविता ने तेलंगाना विधान परिषद के लिए निजामाबाद स्थानीय निकाय सीट पर हुए उपचुनाव में सोमवार को जीत दर्ज की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस सीट के लिए नौ अक्टूबर को मतदान हुआ था और सोमवार को कविता ने भाजपा और कांग्रेस के प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशियों पर भारी अंतर से जीत दर्ज की।
कविता ने जीत के बाद स्थानीय निकाय के जन प्रतिनिधियों को चुनाव में उनके पक्ष में मतदान करने और टीआरएस नेताओं को जीत के लिए मेहनत करने के लिए धन्यवाद दिया।
उल्लेखनीय है कि कविता को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में निजाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी डी अरविंद से हार मिली थी।
विधान परिषद सीट पर हुए उपचुनाव में गत शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं ने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट पहनकर मतदान किया।
प्रशासन ने कोविड-19 मरीजों द्वारा मतदान करने के लिए शुक्रवार को पीपीई किट देने और ऐंबुलेंस मुहैया कराने सहित कुछ विशेष व्यवस्थाएं की थी।
उल्लेखनीय है कि तत्कालीन विधान पार्षद भूपति रेड्डी को वर्ष 2019 में अयोग्य ठहराए जाने के बाद इस सीट पर चुनाव करना जरूरी हो गया था। रेड्डी को वर्ष 2018 में कांग्रेस में शामिल होने के बाद दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराया गया था।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News