विमान का आपात दरवाजा खोलने का मामला : दयानिधि मारन ने तेजस्वी सूर्या पर तंज कसा

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 07:58 PM (IST)

चेन्नई, 21 जनवरी (भाषा) द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के सांसद दयानिधि मारन ने इंडिगो विमान की घटना को लेकर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या पर तंज कसते हुए कहा कि इसके बाद से सूर्या आपात दरवाजे को कभी नहीं खोलेंगे क्योंकि इसके लिए उन्हें लिखित माफी मांगनी पड़ सकती है।

इंडिगो के विमान से कोयंबटूर के लिए उड़ान भरने वाले दयानिधि मारन ने एक वीडियो बनाकर ट्विटर पर साझा किया, जो वायरल हो गया है।

चेन्नई सेंट्रल लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ने वीडियो में कहा कि कोई भी जानकार व्यक्ति किसी भी ऐसे कार्य में शामिल नहीं होगा जो यात्रियों के जीवन को बड़े संकट में डाल सकता है।

टी-शर्ट पहने मारन वीडियो क्लिप में आपातकालीन निकास के पास बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में द्रमुक नेता कह रहे हैं, ‘‘मैं चेन्नई से इंडिगो की उड़ान पर कोवई (कोयम्बटूर) की यात्रा कर रहा हूं। मुझे आपातकालीन निकास के पास एक सीट दी गई थी। मैं आपातकालीन निकास नहीं खोलूंगा क्योंकि अगर मैं ऐसा करता हूं तो मुझे एक लिखित माफीनामा देना होगा। साथ ही, यह उड़ान के लिए खतरा पैदा करेगा।’’
पिछले साल 10 दिसंबर को चेन्नई हवाई अड्डे पर हुई इस घटना को लेकर बेंगलुरु दक्षिण से भाजपा सांसद सूर्या को कांग्रेस की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

विमानन कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा था कि एक यात्री ने पिछले महीने चेन्नई में विमान पर सवार होने के बाद उसका आपात दरवाजा गलती से खोल दिया था। उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजीनियरिंग जांच की प्रक्रिया अपनाई गई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News