द्रमुक सरकार ने ऑनलाइन खेल पर रोक वाले विधेयक को मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 10:05 AM (IST)

चेन्नई, एक दिसंबर (भाषा) तमिलनाडु के कानून मंत्री एस.रघुपति ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि राज्यपाल आर एन रवि ने उन्हें सूचित किया है कि ऑनलाइन ताश खेलों जैसे रमी और पोकर को प्रतिबंधित करने के लिए पारित विधेयक को मंजूरी देने पर जल्द फैसला लिया जाएगा।

राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद रघुपति ने संवाददाताओं से कहा कि ऑनलाइन ताश खेलों जैसे रमी और पोकर पर रोक और नियमन को लेकर पारित विधेयक पर चर्चा हुई। मंत्री ने कहा कि राज्यपाल के पास मंजूरी के लिए लंबित विधेयक पर उठाए गए बिंदुओं पर उन्होंने और अधिकारियों ने जानकारी दी।

रघुपति के मुताबिक रवि ने उन्हें बताया कि विधेयक उनके विचाराधीन है और वह इसे मंजूरी देने पर जल्द फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्यपाल चाहते थे कि यह सूचना मुख्यमंत्री एम के स्टालिन तक पहुंचाई जाए एवं सरकार पहले ही राजभवन द्वारा विधेयक पर उठाए गए सवालों का जवाब दे चुकी है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने इस संबंध में पहले अध्यादेश पारित किया था और उसके स्थान पर विधानसभा से विधेयक पारित कर राजभवन भेजा है। ऑनलाइन ताश खेलों को प्रतिबंधित करने के लिए लाए गए अध्यादेश की अवधि कई दिन पहले ही समाप्त हो गई है।

इस बीच, तमिलनाडु की भारतीय जनता पार्टी (इकाई) ने इस मुद्दे पर राज्य की द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (द्रमुक)सरकार पर निशाना साधा है और सवाल किया कि क्या सरकारी आदेश पारित किए बिना अध्यादेश लाने का फायदा हुआ। हालांकि, मंत्री का कहना है कि अध्यादेश लाने के बाद उसे गजट में अधिसूचित किया गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News