द्रविड़ संगठन का दावा, तमिलनाडु के राज्यपाल रवि के पास ‘लाभ का पद’

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 09:16 PM (IST)

चेन्नई, 29 नवंबर (भाषा) एक द्रविड़ संगठन ने मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर दावा किया गया है कि तमिलनाडु के राज्यपाल आर एन रवि ऑरोविले फाउंडेशन के अध्यक्ष के तौर पर ‘लाभ के पद’ पर हैं तथा इस प्रकार ‘अयोग्यता’ के दायरे में आते हैं। याचिका में उन्हें (रवि को) पद से हटाने का अनुरोध किया गया है।

अपनी याचिका में संगठन ने रवि को एक निर्देश देने की मांग की, उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए और बताया जाए कि वह राज्यपाल के संवैधानिक पद पर कैसे व किस अधिकार के तहत हैं।


थांथई पेरियार द्रविड़ कषगम (टीपीडीके) की कांचीपुरम जिला इकाई के अध्यक्ष एम. कन्नदासन ने कहा कि जब से रवि को सितंबर, 2021 में राज्यपाल नियुक्त किया गया था, तब से वह ‘विवादास्पद व्यक्ति के रूप में उभरे हैं।’ वह ‘कई तरह’ से अयोग्य ठहराये जाने के पात्र हैं और इसलिए उन्हें पद से हटा दिया जाना चाहिए।


केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने अक्टूबर 2021 में एक अधिसूचना जारी कर रवि को चार साल के लिए ऑरोविले फाउंडेशन का अध्यक्ष नामित किया था। उनके साथ आठ अन्य लोगों को सदस्य के रूप में नामित किया गया था। पिछले साल अक्टूबर से रवि फाउंडेशन के ''पूर्णकालिक अध्यक्ष'' बन गए हैं।


याचिका में कहा गया, “यह एक सार्वजनिक पद है, जिसमें वेतन, भत्ते और सेवा शर्तें जैसे अवकाश, पेंशन, भविष्य निधि और अन्य चीजें हैं। इसलिए यह लाभ का पद है।”


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News