महासचिव का पद फिर से शुरू किया जाएगा : अन्नाद्रमुक

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 08:54 PM (IST)

चेन्नई, तीन जुलाई (भाषा) ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) नेता नाथम आर. विश्वनाथन ने रविवार को यहां कहा कि पार्टी की 11 जुलाई को होने वाली आम परिषद की बैठक में पूर्व महासचिव का पुराना पद फिर से शुरू किया जाएगा और ई. के. पलानीस्वामी का इस सर्वोच्च पद पर निर्वाचित होना तय है।
पूर्व मंत्री विश्वनाथन ने संवाददाताओं से कहा कि महासचिव पद को सामान्य परिषद की बैठक में एक प्रस्ताव पारित करके बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक एमजी रामचंद्रन और उनकी उत्तराधिकारी दिवंगत जे जयललिता के समय में महासचिव को पूर्ण अधिकार था।

विश्वनाथन ने प्रतिद्वंद्वी नेता ओ पनीरसेल्वम के अनुयायी आर वैथिलिंगम पर आम परिषद की बैठक के संबंध में ''भ्रामक जानकारी'' फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। वैथिलिंगम की जानकारी का खंडन करते हुए, विश्वनाथन ने कहा कि 11 जुलाई को होने वाली आम परिषद की बैठक कानूनी रूप से वैध और पार्टी नियमावली के अनुसार है।

पलानीस्वामी के एक वफादार नेता विश्वनाथन ने कहा कि कानूनी रूप से वैध बैठक को कोई नहीं रोक सकता और जो भी प्रस्ताव पारित होने वाले हैं, वे लागू होंगे।

उन्होंने अपने खेमे के इस रुख को दोहराया कि समन्वयक (पनीरसेल्वम) और संयुक्त समन्वयक (पलानीस्वामी) के पदों का अस्तित्व समाप्त हो गया है और पार्टी शीर्ष पद के लिए पलानीस्वामी के पक्ष में है।

विश्वनाथन ने कहा कि पार्टी के ''99 फीसदी'' पदाधिकारी और पार्टी कैडर पलानीस्वामी के साथ हैं और वे सभी चाहते हैं कि वह (पलानीस्वामी) सर्वोच्च नेता अर्थात महासचिव बनें।
इससे पहले, उन्होंने डिंडीगुल सी श्रीनिवासन, पी थंगमणि और एसपी वेलुमणि सहित कई पूर्व मंत्रियों के साथ शहर के बाहरी इलाके में एक मैरिज हॉल के विशाल परिसर में आम परिषद की बैठक आयोजित करने की तैयारियों की समीक्षा की। आम परिषद के 2,500 से अधिक सदस्य और पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी आम परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए तैयार हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News