एस्ट्राजेनेका इंडिया ने तमिलनाडु में महिलाओं के लिए कैंसर जांच कार्यक्रम का विस्तार किया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 04:45 PM (IST)

चेन्नई, 22 जून (भाषा) बायोफार्मास्युटिकल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एस्ट्राजेनेका के सेवा प्रभाग, एस्ट्राजेनेका इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के तहत तमिलनाडु में गंगा गोदावरी कैंसर-जांच कार्यक्रम का विस्तार किया है।


कार्यक्रम की जानकारी देते हुए धर्मार्थ न्यास उधवम उल्लंगल के सहयोग से तिरुनेलवेली में एक कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर जिला कलेक्टर विष्णु सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारी उपस्थित थे।


एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि परियोजना का उद्देश्य मुंह, स्तन और ग्रीवा के कैंसर का जल्द पता लगाना है, खासकर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाली महिलाओं में।

देश में एस्ट्राजेनेका के अध्यक्ष गगनदीप सिंह ने कहा, “गंगा गोदावरी कैंसर-जांच कार्यक्रम बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करके और प्रारंभिक अवस्था में बीमारी का पता लगाने को प्रोत्साहन देकर कैंसर के दबाव को कम करने का एक मिशन है। यदि आप देश में कैंसर के बोझ का विश्लेषण करते हैं, तो महिलाओं में कैंसर के मामले पुरुषों की तुलना में अधिक हैं।”

उन्होंने कहा, “इस पहल के साथ, हम न केवल बीमारी का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं, बल्कि रोगियों के बीच उचित चिकित्सा और जोखिम वाले लोगों के बीच परामर्श को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं।”

विज्ञप्ति में कहा गया है कि एस्ट्राजेनेका ने 9,000 लोगों को लाभान्वित करने और तिरुनेलवेली तथा उसके पड़ोसी जिलों में लगभग 30,000 लोगों में कैंसर के प्रति जागरूकता पैदा करने व कैंसर जांच के लिए लगभग 300 शिविर आयोजित करने की योजना तैयार की है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News