भारत को तकनीक प्रेमी युवा सशस्त्र बलों की आवश्यकता है : लेफ्टिनेंट जनरल अरुण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 05:43 PM (IST)

चेन्नई, 15 जून (भाषा) दक्षिण भारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए. अरुण ने दावा किया कि आधुनिक युद्ध क्षेत्र का अर्थ तकनीक प्रेमी युवा कार्यबल होने से कहीं अधिक व्यापक है और उन्होंने बुधवार को कहा कि ‘अग्निपथ योजना’ सशस्त्र बलों में अल्प अवधि के लिए युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

उन्होंने कहा कि समाज और प्रौद्योगिकी में अभूतपूर्व परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए और संगठन को भविष्य के लिए तैयार रखने के मकसद से यह योजना बनायी गयी है।

लेफ्टिनेंट जनरल अरुण ने कहा, ‘‘आधुनिक युद्ध क्षेत्र में एक युवा कार्यबल की आवश्यकता होती है। हमें तकनीक प्रेमी या तकनीक की जानकारी रखनी वाली सशस्त्र सेना और आधुनिक सैनिकों की जरूरत है।’’
युवाओं को रक्षा बलों में भर्ती करने वाली केंद्र सरकार की परिवर्तनकारी योजना ‘अग्निपथ’ के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं, खासतौर से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले युवाओं की दो दशकों की सेवा के बजाय छोटी अवधि के लिए देश की सेवा करने की इच्छा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय युवाओं को अग्निवीर के तौर पर सशस्त्र सेनाओं में सेवा करने का अवसर मुहैया कराया जाएगा। यह देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए लायी गयी एक आमूलचूल परिवर्तन वाली योजना है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News