तमिलनाडु सरकार ने सिनेमा पुरस्कार के लिए समिति का गठन किया

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 04:11 PM (IST)

चेन्नई, 29 मई (भाषा) तमिल फिल्मकार एस. पी. मुथुरमन को पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के नाम पर तमिल सिनेमा के लिए ‘लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार’ को लेकर विजेता का चयन करने के लिए एक समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

समिति के गठन की घोषणा करते हुए रविवार को एक सरकारी आदेश में कहा गया कि मुथुरमन समिति के प्रमुख होंगे, जबकि प्रसिद्ध अभिनेता और साउथ इंडियन आर्टिस्ट एसोसिएशन (नदीगर संगम) के अध्यक्ष नासिर तथा फिल्म निर्देशक कारू पझनियाप्पन सदस्य होंगे। समिति द्वारा चुने जाने वाले विजेता को अगले महीने मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन द्वारा पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

मुथुरमन अदाकार रजनीकांत अभिनीत ‘मुरट्टू कलाई’ और कमल हासन की ‘सगलकला वल्लवन’ समेत कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। राज्य सरकार ने हाल में कहा था कि तमिल सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों के लिए एक पुरस्कार की शुरुआत की जाएगी।

सूचना मंत्री एम. पी. समीनाथन ने पिछले महीने विधानसभा में घोषणा की थी कि वार्षिक पुरस्कार दिवंगत नेता एम करुणानिधि के नाम पर दिया जाएगा और इस साल से इसकी शुरुआत की जाएगी।

हर साल, यह पुरस्कार करुणानिधि की जयंती तीन जून को प्रदान किया जाएगा। ‘कलैगनार कलैथुराई विथगर विरुधु’ सम्मान के तहत 10 लाख रुपये नकद, प्रशस्ति पत्र और एक स्मृति चिह्न दिए जाएंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News