तमिलनाडु में पत्थर खदान में बचाव बहाल, मृतकों के परिजनों के लिये सहायता राशि की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 04:51 PM (IST)

चेन्नई, 17 मई (भाषा) तमिलनाडु में पत्थर के खदान में फंसे दो खनिकों को बचाने का काम कुछ समय रुकने के बाद मंगलवार को बहाल हुआ । प्रदेश के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने हादसे में मरने वाले दो श्रमिकों के परिजनों के लिए 15-15 लाख रुपये के आर्थिक सहायता की घोषणा की ।
स्टालिन ने कहा कि दुर्घटना स्थल पर श्रमिकों को बचाने के लिए गहन प्रयास किए जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, पुलिस और दमकलकर्मी बचाव अभियान में शामिल हैं ।

मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर बताया कि मरने वाले दो श्रमिकों के परिवारों को 15-15 लाख रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार 10-10 लाख रुपये जबकि श्रमिकों के लिए कल्याण बोर्ड पांच-पांच लाख रुपये देगी ।

तमिलनाडु के तिरूनेलवेली जिले के अदाईमिधिप्पानकुलम में स्थित पत्थर के एक खदान में 14 मई को एक विशाल चट्टान गिर गयी थी जिसके मलबे में छह श्रमिक दब गये थे। दुर्घटना के समय सभी श्रमिक 300 फुट नीचे काम कर रहे थे ।

हादसे के बाद, एनडीआरएफ के जवानों ने तीन लोगों को उसमें से निकाला और उपचार के लिये उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां एक श्रमिक ने दम तोड़ दिया । उन्होंने बताया कि दो श्रमिकों का इलाज चल रहा है।

सोमवार की देर रात एक अन्य श्रमिक का शव मलबे में से निकाला गया ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News