चेन्नई हवाई अड्डे पर 6.58 करोड़ रूपये की हेरोइन जब्त, यूगांडा का नागरिक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 08:32 PM (IST)

चेन्नई, 12 मई (भाषा) चेन्नई हवाई अड्डे पर 6.58 करोड़ रूपये मूल्य की हेरोइन जब्त की गयी है और इस सिलसिले में यूगांडा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। सीमाशुल्क अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर अधिकारियों ने इस यात्री को पकड़ा जो आठ मई को शारजाह से यहां आया था। जांच के दौरान पता चला कि 27 वर्षीय इस यात्री ने पाउडर जैसी सामग्री वाले 80 कैप्सूल निगल रखे थे। यह पाउडर 940 ग्राम हेरोइन था जिसकी अनुमानित कीमत 6.58 करोड़ रूपये है।

विज्ञप्ति के अनुसार यूगांडा के इस नागरिक को स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ अधिनियम , 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

इस बीच, मंगलवार को यूगांडा की एक महिला यात्री को कोयंबटूर की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया। उसे कोयंबटूर हवाई अड्डे पर मादक पदार्थ की तस्करी करने के आरोप में पकड़ा गया था।
राजस्व खुफिया निदेशालय ने 33 वर्षीय शांद्रा नांतेजा को हवाई अड्डे पर पकड़ा था। वह शारजाह से आयी थी। संदेह होने पर राजस्व खुफिया अधिकारियों ने उसकी स्कैनिंग की और उसकी आंत में कैप्सूल मिले। उसे कोयंबटूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके पेट से 40 कैप्सूल निकाले गये तथा यह मामला सीमाशुल्क विभाग को सौंप दिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News