तमिलनाडु के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धाजंलि दी

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 06:52 PM (IST)

चेन्नई, 23 जनवरी (भाषा) तमिलनाडु के राज्यपाल एन. रवि, मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन और मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक के नेताओं ने रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

राज्यपाल ने यहां राजभवन में बोस की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की और अपने संदेश में लोगों से देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर नेताजी के ‘हमेशा देश पहले’ के सिद्धांत का पालन करने का संकल्प लेने का आग्रह किया।
उन्होंने बोस के प्रसिद्ध उद्धरण ‘‘तुम मुझे खून दो, और मैं तुम्हें आजादी दूंगा’’ का हवाला देते हुए कहा कि इसने युवाओं को आजाद हिंद फौज और स्वतंत्रता आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया।

स्टालिन ने ट्वीट किया, ''''भारत में लाखों लोगों के लिए देशभक्ति के प्रतीक नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि। उनकी प्रसिद्धि सूर्य की किरणों की तरह पूरे देश में व्याप्त है। आइए, उनके द्वारा फैलाए गए देशभक्ति के प्रकाश के साथ आगे बढ़ें।’’
स्वास्थ्य मंत्री एम. सुब्रमण्यम ने यहां मरीना समुद्र तट पर सुभाष चंद्र बोस की आदमकद प्रतिमा के पास लगाई गई नेताजी की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि नेताजी बंगाल के शेर और देश के लौह पुरुष थे।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने बोस की जयंती के मौके पर आयोजित आधिकारिक कार्यक्रम में भाग लिया।
अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम तथा अम्मा मक्कल मुन्नेत्र कषगम नेता टीटीवी दिनाकरन ने भी नेताजी को श्रद्धांजलि दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News