तमिलनाडु में ‘कानुम पोंगल’ त्योहार पर एक दिवसीय लॉकडाउन के कारण लोग घरों में सिमटे

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 09:52 PM (IST)

चेन्नई, 16 जनवरी (भाषा) तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार को ‘कानुम पोंगल’ त्योहार रहने के बावजूद राज्य में एक दिवसीय पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया। इस दौरान पुलिस ने पाबंदियों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माना लगाया और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को जब्त कर लिया।
रविवार को ‘कानुम पोंगल’ त्योहार था और इसे लोग परंपरागत रूप से परिवार और दोस्तों के साथ मनपसंद स्थान पर जाकर मनाते हैं, लेकिन एक दिन के लॉकडाउन के कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए। इस दौरान सड़कों और राजमार्गों के अलावा समुद्र तट, चिड़ियाघर, सिनेमा हॉल, मामल्लापुरम और नीलगिरी जैसे लोकप्रिय हिल स्टेशन भी सुनसान रहे। तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि कोविड-19 की वजह से राज्य में लागू पाबंदियों का उल्लंघन करने वालों पर करीब तीन करोड़ रुपये का जुर्माना अब तक लगाया है, जबकि राजधानी चेन्नई में रात्रि कर्फ्यू की अवज्ञा करने पर 307 वाहनों को जब्त किया है।

राज्य पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि सात जनवरी से अब तक रात्रि कर्फ्यू और लॉकडाउन संबंधी पाबंदियों का उल्लंघन करने वालों पर पूरे राज्य में कुल 3.45 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि सात जनवरी से अब तक मास्क नहीं लगाने पर 1.64 लाख लोगों पर जुर्माना लगाया गया है जबकि करीब दो हजार लोगों का सामाजिक दूरी नहीं बनाए रखने के लिए चालान काटा गया है। वहीं, भीड-भाड़ करने पर भी लोगों (1,552 पर) पर जुर्माना लगाया गया है।उन्होंने बताया कि शनिवार रात 10 बजे से रविवार सुबह पांच बजे के बीच चेन्नई में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में गश्त के दौरान कोविड-19 महामारी की वजह से लागू रात्रि कर्फ्यू का उल्लंघन करने के आरोप में 103 मामले दर्ज किए गए और 307 वाहनों (280 दुपहिया वाहन,16 ऑटोरिक्शा और 11 अन्य हल्के मोटर वाहन) को जब्त किया गया।

पुलिस की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर बिना उचित कारण रात को शहर में घूमने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।पुलिस ने बताया कि चेन्नई में रात्रि कर्फ्यू और रविवार को लॉकडाउन लागू कराने के लिए 312 वाहन जांच चौकी स्थापित की गई है और 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
चेन्नई पुलिस ने बताया कि कोविड-19 रात्रि कर्फ्यू छह जनवरी को लागू हुआ और तब से अब तक मास्क नहीं पहनने के मामलों में 10,93,800 रुपये का जुर्माना वसूला गया है तथा 5,469 मामले दर्ज किए गए हैं।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News