तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किये जाने पर बधाई दी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 23, 2021 - 08:51 AM (IST)

चेन्नई, 22 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने वायुसेना के ग्रुप कैप्टन अभिनंदन वर्धमान को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा वीर चक्र से सम्मानित किये जाने पर सोमवार को बधाई दी।
अभिनंदन ने 2019 में पाकिस्तान के साथ हवाई झड़प के दौरान दुश्मन के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। स्टालिन ने अभिनंदन की प्रशंसा करते हुए उन्हें "तमिलनाडु की मिट्टी का वीर पुत्र" करार दिया, जिन्होंने तमिल साहित्य की महान कृति ''पुराणनुरु'' में उल्लखित बहादुरी की परंपराओं के अनुरूप मातृभूमि की रक्षा की।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, "मैं उन्हें वीर चक्र से सम्मानित किए जाने से बहुत खुश हूं और उन्हें इसकी बधाई देता हूं।"
राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति कोविंद ने विंग कमांडर (अब ग्रुप कैप्टन) वर्धमान अभिनंदन को वीर चक्र प्रदान किया। उन्होंने अदम्य शौर्य और साहस का प्रदर्शन किया था, खुद की सुरक्षा की परवाह नहीं करते हुए कर्तव्य की असाधारण भावना का प्रदर्शित की थी।”
गौरतलब है कि अभिनंदन ने अपने मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान के गिरने से पहले 27 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। भारत द्वारा बालाकोट में आतंकी शिविरों पर किए गए हवाई हमले के एक दिन बाद यह हवाई झड़प हुई थी।

सरकार ने वर्धमान को वीर चक्र प्रदान करने के निर्णय की घोषणा 2019 में की थी। इस महीने की शुरुआत में, वायुसेना ने वर्धमान की पदोन्नति ग्रुप कैप्टन के रूप में की।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News