तमिलनाडु बारिश: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 08:28 PM (IST)

चेन्नई, सात नवंबर (भाषा) तमिलनाडु के कई भागों और चेन्नई में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने रविवार को अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

आधिकारिक बयान के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 36 जिलों में भारी बारिश हुई जिनमें राज्य की राजधानी में सर्वाधिक 134.29 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इसमें कहा गया कि परिस्थिति का जायजा लेते हुए स्टालिन ने 2015 की बाढ़ को ध्यान में रखते हुए बाढ़ वाले स्थानों पर राहत कार्यों की निगरानी की।

स्टालिन ने कोलाथुर, पेरम्बूर, पुरसाईवलकम, कोसापेट और ओटेरी का दौरा किया तथा पास के एक स्कूल में ठहरे प्रभावित लोगों को भोजन और राहत सामग्री वितरित की।

बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन, राजस्व और जनकल्याण विभाग के अधिकारियों को जलभराव न होने देना सुनिश्चित करने के साथ ही निचले इलाके में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने राहत शिविरों में कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करने के निर्देश भी दिए।

अत्याधिक बारिश के बाद सरकार ने आठ और नौ नवंबर को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट जिलों में स्कूल और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News