अशोक लेलैंड ने नयी लो फ्लोर बसें इंडिगो को सौंपी

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 09:21 AM (IST)

चेन्नई, तीन नवंबर (भाषा) हिंदुजा समूह की अग्रणी कंपनी अशोक लेलैंड ने निजी एयरलाइन इंडिगो को दिल्ली हवाईअड्डे पर संचालन के लिए 12 एम अल्ट्रा लो फ्लोर सीएनजी बसों का पहला बेड़ा सौपा है।

भारी वाहन बनाने वाली कंपनी अशोक लेलैंड ने बुधवार को यहां एक बयान में बताया कि सीएनजी से चलने वाली ये लो फ्लोर बसें भारत चरण-छह उत्सर्जन मानकों के अनुरूप हैं। कंपनी ने ऐसी 10 बसों का पहला बेड़ा इंडिगो को सौंपा है जिनका संचालन दिल्ली हवाईअड्डे पर किया जाएगा।
अशोक लेलैंड के मध्यम एवं भारी वाणिज्यिक वाहन प्रमुख संजीव कुमार ने कहा, ‘‘इंडिगो हमारी पुरानी ग्राहक है और हमें इसकी खुशी है कि हम उसे लगातार अपने वाहनों से प्रभावित करते रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और फुल एयर सस्पेंशन से लैस 12एम अल्ट्रा लो फ्लोर सीएनजी बसें वैकल्पिक ईंधन वाले उत्पाद मुहैया कराने की रणनीति का हिस्सा हैं।
कुमार ने कहा, ‘‘हम बाजार की मांग के अनुरूप ऐसे नवोन्मेषी उत्पादों को पेश करना जारी रखेंगे जिससे हमें दुनिया के शीर्ष 10 वाणिज्यिक वाहन विनिर्माताओं की सूची में शामिल होने में मदद मिलेगी।’’
इंडिगो के प्रवक्ता ने अशोक लेलैंड को एयरलाइन का विश्वस्त साझेदार बताते हुए कहा कि इन सीएनजी बसों के आने से दिल्ली हवाईअड्डे पर परिचालन में मदद मिलेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News