अन्नाद्रमुक ने निर्माण सामग्री के बढ़ते दाम का मुदा उठाया, तमिलनाडु सरकार नया सीमेंट ब्रांड लायेगी

10/23/2021 8:07:17 PM

चेन्नई, 23 अक्टूबर (भाषा) तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कहा कि वह अहम निर्माण सामग्री अवयव सीमेंट की बढ़ती कीमत के मद्देनजर नया सीमेंट ब्रांड ‘वालिमाई’ शुरू करेगी ।

विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने सीमेंट समेत निर्माण सामग्री के बढ़ते दाम का मुद्दा उठाया है और सत्तारूढ़ द्रमुक को याद दिलाया कि उसने छह अप्रैल के विधानसभा चुनाव में जीतकर सत्ता में आने पर उनकी सस्ती कीमत सुनिश्चित करने का वादा किया था।
अन्नाद्रमुक के सह समन्वयक और विधानसभा में विपक्ष के नेता के पलानीस्वामी ने एक बयान में कहा कि इस साल जनवरी और जून के बीच सीमेंट , एम सैंड, ईंट आदि के मूल्य बहुत बढ़ गये। उन्होंने कहा कि फलस्वरूप बिल्डरों ने निर्माण लागत बढ़ा दी है।
उद्योग मंत्री थंगम थेन्नारासू के कार्यालय से जारी बयान में कहा गय है कि सरकार ने सरकारी तमिलनाडु सीमेंट कोरपोरेशन लिमिटेड (टानसेम) के तहत सीमेंट का उत्पादन एवं वितरण बढ़ाने के लिए कदम उठाये हैं।
बयान में कहा, ‘‘टानसेम एक या दो सप्ताह में वालिमाई नाम से नया सीमेंट लाने जा रही है।’’
मंत्री ने कहा कि पहले से ही टानसेम का आरसू सीमेंट खुले बाजार में उपलब्ध है और वालिमाई के आने से , जिसकी प्रारंभिक चरण में प्रतिमाह 30000 मीट्रिक टन उत्पादन करने की योजना है, से उसके दाम और घटेंगे।
बयान के अनुसार वालिमाई सस्ता एवं उत्तम उत्पाद है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News