तमिलनाडु के तट के पास मालवाहक पोत और नाव में टक्कर, दो नाविक नौका से बाहर गिरे

10/23/2021 6:55:24 PM

चेन्नई, 23 अक्टूबर (भाषा) तमिलनाडु के तट के पास समुद्र में शनिवार को एक मालवाहक पोत और मछली पकड़ने की नाव में टक्कर हो गई जिससे दो मछुआरे नौका से बाहर गिर पड़े और तटरक्षक ने उन्हें बचाया। ‘साउथ एशियन फिशरमेन फ्रेटर्निटी’ (एसएएफएफ) के महासचिव फादर चर्चिल ने कहा कि लापरवाही के कारण यह टक्कर हुई जिससे मछली पकड़ने की नौका को क्षति हुई और 17 मछुआरे घायल हो गए।
उन्होंने कहा कि मछुआरों को मुआवजा मिलना चाहिए। कन्याकुमारी जिला स्थित एसएएफएफ संगठन के प्रमुख ने सरकार से आग्रह किया कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर मछुआरों तथा क्षतिग्रस्त हुई नाव के लिए मुआवजा देने के वास्ते कदम उठाए जाएं।
चर्चिल ने पीटीआई-भाषा से कहा, “पनामा के ध्वज वाला मालवाहक पोत ‘नेवियस वीनस’ सिंगापुर से मुंबई जा रहा था और मछली पकड़ने नौका से टकराने के बाद वह रुका नहीं। यह साफ तौर पर लापरवाही के कारण हुआ।” उन्होंने कहा कि पोत को जब्त कर कैप्टन को गिरफ्तार कर लेना चाहिए।
उन्होंने कहा, “इस तरह की घटनाएं होती रहेंगी क्योंकि कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती। अगर किसी वाहन चालक से सड़क पर दुर्घटना हो जाए तो उसे गिरफ्तार किया जाता है। पोत के मामले में ऐसा क्यों नहीं किया जाता? इस तरह का भेदभाव क्यों?”
तटरक्षक ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उसे समुद्र में मालवाहक पोत ‘नेवियस वीनस’ और मछली पकड़ने की नाव ‘शिजुमोन’ के बीच टक्कर की जानकारी मिली। बयान में कहा गया कि टक्कर के कारण नौका के नौवहन दल के दो सदस्य बाहर गिर गए।
शनिवार को सभी मछुआरों को बचा लिया गया और चिकित्सकीय सहायता दी गई। तटरक्षक ने कहा कि घायलों को तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज ले जाया गया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News