तमिलनाडु मे किसानों को एक लाख बिजली कनेक्शन देने की योजना की शुरुआत

punjabkesari.in Thursday, Sep 23, 2021 - 06:32 PM (IST)

चेन्नई, 23 सितंबर (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने बृहस्पतिवार को यहां एक लाख कृषि बिजली कनेक्शन देने की योजना शुरू की और बिजली निगम को ‘‘बर्बाद’’ करने के लिए पिछली अन्नाद्रमुक सरकार की आलोचना की।
अन्ना शताब्दी पुस्तकालय सभागार में आयोजित एक समारोह में स्टालिन ने 3,025 करोड़ रुपये की योजना की शुरुआत के अवसर पर 10 किसानों को पंपसेट के लिए बिजली कनेक्शन प्रदान करने के आदेश प्रदान किए।
उन्होंने कहा कि एक लाख कनेक्शन योजना पीढ़ी दर पीढ़ी उपयोगी साबित होगी।

स्टालिन ने कहा, ''''किसान लाभान्वित होंगे तो वे न केवल अपने लिए बल्कि पूरे राज्य के लोगों के लिए फसल का उत्पादन करेंगे।''''
हाल में राज्य विधानसभा में ऊर्जा विभाग के लिए अनुदान की मांग (2021-22) पर चर्चा के दौरान योजना की घोषणा की गई थी।
स्टालिन ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि अन्नाद्रमुक शासन के दौरान पिछले 10 वर्षों में केवल दो लाख बिजली कनेक्शन दिए गए। जबकि मई में पदभार संभालने के करीब चार महीने बाद उनकी सरकार अब एक लाख कनेक्शन मुहैया करा रही है।

उन्होंने कहा, ''''यह अन्नाद्रमुक और द्रमुक के नेतृत्व वाली सरकारों के बीच का अंतर है।''''
मुख्यमंत्री ने कहा, ''''भारत में कहीं और ऐसी सरकार नहीं है जो इतनी जल्दी काम करती हो।''''
उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली अन्नाद्रमुक सरकार के दौरान बिजली निगम को बर्बाद कर दिया गया।

राज्य के स्वामित्व वाली तमिलनाडु बिजली बोर्ड (जिसे टीएनईबी के नाम से जाना जाता है) होल्डिंग कंपनी है और इसकी दो सहायक कंपनियां टीएन जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन और तमिलनाडु ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन हैं।

स्टालिन ने कहा, "यह अन्नाद्रमुक सरकार (2011-21) की उपलब्धि है कि बिजली बोर्ड पर 1.59 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है और उसे 16,000 करोड़ रुपये वार्षिक तौर पर ब्याज के रूप में चुकाने हैं।"


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News