केरल से तमिलनाडु आने वालों के लिये आरटी-पीसीआर रिपोर्ट अथवा टीकाकरण प्रमाण पत्र आवश्यक

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 06:18 PM (IST)

चेन्नई, एक अगस्त (भाषा) केरल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार ने रविवार को कहा पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों के लिये पांच अगस्त से आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अथवा टीके की दोनों खुराक का प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया गया है ।

चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘संबंधित जिला प्रशासनों को निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया गया है । इसके अलावा उनसे कहा गया है कि पांच अगस्त से वे केरल से आने वाले उन्हीं लोगों को प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति दें जिनके पास आरटी-पीसीआर जांच की रिपोर्ट है अथवा टीके की दोनों खुराक लेने का प्रमाणपत्र मौजूद है।

सुब्रमण्यम ने शनिवार को सीरम सर्वेक्षण की जारी रिपोर्ट पर कहा कि उन जिलों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जहां से वायरस के लिए कम प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों की सूचना आयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘विरूधुनगर में सीरम पॉजीटिव दर सर्वाधिक 84 फीसदी है जबकि चेन्नई में यह आंकड़ा 82 प्रतिशत है। लेकिन, इरोड जिले में यह सबसे कम है। उन जिलों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा जहां के लोगों में वायरस प्रतिरोधक क्षमता कम है। इन स्थानों पर टीकाकरण की खुराक और चिकित्सा बुनियादी सुविधा बढायी जायेगी ।’’
तमिलनाडु की तीसरी सीरम सर्वेक्षण में इस बात का खुलासा हुआ कि करीब 66.2 फीसदी आवाम ने सार्स-कोव-2 वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित किया है। कोविड-19 के लिये सार्स-कोव-2 वायरस जिम्मेदार है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News