सोशल मीडिया पर आईएस की विचारधारा की वकालत करने का मामला : तमिलनाडु के चार जिलों में तलाशी

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 05:35 PM (IST)

चेन्नई, 25 जुलाई (भाषा) राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा की कथित रूप से वकालत करने वाले एक चरमपंथी की फेसबुक पोस्ट से जुड़े एक मामले में तमिलनाडु के चार जिलों में छह स्थानों पर तलाशी ली है।

एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अब्दुल्ला और उसके सहयोगियों के तंजावुर, मदुरै, थेनी और तिरुनेलवेली जिलों में स्थित आवासों की तलाशी ली गई।

अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में थेप्पाकुलम थाने में एक शिकायत देकर आरोप लगाया गया था कि अब्दुल्ला ने फेसबुक पर भड़काऊ संदेश पोस्ट किए हैं, जिनमें धार्मिक आधार पर लोगों को भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने और खिलाफत स्थापित करने के लिए उकसाया गया था, इस प्रकार भारत की एकता, सुरक्षा और संप्रभुता को खतरा था।

एनआईए के अधिकारी ने कहा कि चरमपंथी ने आईएस आतंकी समूह और हिज़्ब-उत-तहरीरी की विचारधारा की वकालत की। तमिलनाडु पुलिस ने मदुरै में एक प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में इस मामले को एनआईए ने अपने हाथ में ले लिया था।

अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, लैपटॉप सहित 22 डिजिटल उपकरण और अपराध संकेती सामग्री वाली कई पुस्तिकाएं बरामद की गई हैं। उन्होंने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News