कोविड-19 नियमों के पालन के साथ तमिलनाडु, पुडुचेरी में मनायी गयी बकरीद

2021-07-22T10:59:48.127

चेन्नई, 21 जुलाई (भाषा) तमिलनाडु में बुधवार को ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया गया और इस दौरान लोगों ने कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करते हुए मस्जिदों में नमाज अदा की।

कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले साल भी सादगी से बकरीद मनायी गयी थी और लोगों ने घरों में यह त्योहार मनाया था। नमाज अदा करने के बाद हुसैन ने कहा, ‘‘मैं खुश हूं कि चेन्नई की ट्रिपलकेन बिग मस्जिद में पारंपरिक रूप से नमाज अदा करने की अनुमति दी गयी। हमारे बुजुर्गों ने हमसे नमाज के दौरान मास्क लगाने एवं आपस में दूरी बनाकर रखने की अपील की है।’’
हुसैन की तरह मस्जिद पहुंचे दूसरे लोगों को भी प्रवेश से पहले हाथ पर सेनेटाइजर लगाने को कहा गया। मुगल स्थापत्य शैली में बनी ट्रिपलकेन बिग मस्जिद में बकरीद के मौके पर सैकड़ों श्रद्धालु आते हैं। इस मस्जिद को वजाहत मस्जिद के नाम से भी जाना जाता है।

राज्य के विभिन्न इलाकों में मस्जिदों में एवं अन्य निर्धारित स्थानों पर श्रद्धालुओं ने नमाज अदा की। कई श्रद्धालुओं ने कहा कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के शीघ्र समाप्त होने और सबकी तरक्की की दुआ मांगी।

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, अन्नाद्रमुक नेता ओ पन्नीरसेल्वम एवं के. पलानीस्वामी ने बकरीद की शुभकामनाएं दी। पुडुचेरी में भी पारंपरिक रूप से बकरीद मनायी गयी। उपराज्यपाल तमिलसाई सौंदर्यराजन और मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी ने इस मौके पर लोगों को बधाई दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News