एमएनएम ने स्ट्रांग रूम परिसर में ‘रहस्यमय’ वाहनों और व्यक्तियों के होने की शिकायत की

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 05:36 PM (IST)

चेन्नई, 20 अप्रैल (भाषा) मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) प्रमुख कमल हासन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिये 6 अप्रैल को हुए मतदान के बाद जहां ईवीएम सुरक्षित रखे गए हैं, उस परिसर और स्ट्रांग रूम में कई अनियमितताएं हो रही हैं। साथ ही पार्टी ने निर्वाचन आयोग से इस संबंध में कार्रवाई करने की मांग की।

इन केन्द्रों पर ‘रहस्यमय’ वाहनों और व्यक्तियों की मौजूदगी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह निर्वाचन आयोग का कर्तव्य है कि वह मतदाताओं, राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों में यह भरोसा कायम करे कि चुनाव सही तरीके से हुए हैं और परिणामों की घोषणा ईमानदारी से की गई।

इससे पहले द्रमुक ने भी ऐसे ही आरोप लगाए थे और मामले को निर्वाचन आयोग के समक्ष उठाया था।

पार्टी ने कहा कि हासन ने इस संबंध में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सत्यब्रत साहू को एक ज्ञापन भी सौंपा है।

ज्ञापन में शामिल मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करते हुए पार्टी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक व्यक्ति द्वारा एक से ज्यादा बार मतदान करने की घटनाएं हुई हैं, स्ट्रांग रूम के सीसीटीवी कैमरों ने अचानक काम करना बंद कर दिया, जिन परिसरों में ईवीएम रखे गए हैं वहां ‘‘रहस्यमय कंटेनर’’ लॉरी ‘गोपनीय’ तरीके से लाये गए और लोग स्ट्रांग रूम के पास घूमते हुए मिले।

हासन ने बाद में पत्रकारों से कहा, ‘‘स्ट्रांग रूम वाकई स्ट्रांग रूम होना चाहिए।सीसीटीवी कैमरे बार-बार खराब हो रहे हैं, अचानक रहस्यमय कंटेनर परिसर में प्रवेश कर रहे हैं, परिसर के भीतर-बाहर वाईफाई सुविधा उपलब्ध है, स्ट्रांग रूम के आसपास लैपटॉप लिए रहस्यमय लोग घूम रहे हैं, जिससे सवाल पैदा होते हैं।’’
उन्होंने कहा कि पहले ही 30 प्रतिशत मतदाता वोट डालने नहीं जाते हैं और जब ऐसे ‘‘रहस्य और संदेह’’ रहेंगे तो डर है कि लोकतंत्र में लोगों का योगदान और कम हो जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘अंत में यह लोकतंत्र के लिए खतरा बन जाएगा।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News