लोकप्रिय तमिल कॉमेडियन विवेक का निधन, पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 09:52 PM (IST)

चेन्नई, 17 अप्रैल (भाषा) लोकप्रिय तमिल अभिनेता विवेक का यहां शनिवार को निधन हो गया। अभिनय के अलावा उन्हें सामाजिक कार्यों में भाग लेने और पर्यावरण संरक्षण को प्रोत्साहित करने के लिए जाना जाता था।
एसआईएमएस अस्पताल के वाइस प्रेजिडेंट डॉ राजू शिवसामी ने बताया कि 59 वर्षीय अभिनेता का तड़के निधन हो गया और तमिलनाडु पुलिस ने उन्हें 24 बंदूकों की सलामी दी, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके प्रशंसकों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

इस बीच, सरकार ने कहा कि फिल्म जगत और सामाजिक कार्यों में योगदान देने के लिए विवेक को यह सम्मान दिया गया।

दिवंगत अभिनेता के परिवार में उनकी पत्नी, और दो बेटियां हैं। कुछ साल पहले विवेक के किशोर बेटे का निधन हो गया था।
शुक्रवार को अभिनेता को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनके परिजन उन्हें अचेत अवस्था में अस्पताल लेकर आए थे।
प्रख्यात कॉमेडियन विवेक ने दो सौ से अधिक फिल्मों में काम किया था और उन्हें पर्यावरण संरक्षण में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था।
पद्मश्री से सम्मानित अभिनेता ने अपने करियर में रजनीकांत, विजय और अजित कुमार जैसे कलाकारों के साथ काम किया था।
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, रजनीकांत, मक्कल नीधि मय्यम के नेता कमल हासन समेत कई नामचीन हस्तियों ने विवेक के निधन पर शोक प्रकट किया।
मोदी ने शोक संदेश में कहा, ''''अभिनेता विवेक के आकस्मिक निधन ने अनेक लोगों को स्तब्ध कर दिया। उनकी हास्य कला और शानदार संवादों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया। उनकी फिल्मों और जीवन में पर्यावरण और समाज के प्रति चिंताएं झलकती हैं। उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति''''
पलानीस्वामी ने कहा, “वह युवाओं के लिए आदर्श थे।”
मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में विवेक ने सरकार की पहल का पुरजोर समर्थन किया था और प्लास्टिक के इस्तेमाल पर लगाम लगाने की दिशा में काम किया था।
उन्होंने कहा कि विवेक पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े प्रशंसक थे और “ग्रीन कलाम पहल के तहत उन्होंने एक करोड़ पौधे लगाने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News