ईरानी का राजा पर हमला : बोली, द्रमुक नहीं करता महिलाओं का सम्मान

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 12:24 AM (IST)

चेन्नई, 27 मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के खिलाफ कथित तौर पर अभद्र निजी टिप्पणी करने के लिए द्रमुक सांसद ए राजा पर शनिवार को निशाना साधा और आरोप लगाया कि द्रमुक महिलाओं का सम्मान नहीं करती है।

उन्होंने राजा का नाम नहीं लिया और उनकी उस टिप्पणी का जिक्र किया जिसमें ‘‘एक मुख्यमंत्री’’ के खिलाफ बात कही गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘द्रमुक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो महिलाओं का सम्मान नहीं करती।’’
केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री थाउसेंड लाइट्स से भाजपा उम्मीदवार खुश्बू सुंदर के पक्ष में प्रचार कर रही थीं। इस विधानसभा सीट पर छह अप्रैल को मतदान होना है।

ईरानी ने कहा, ‘‘क्या वे (द्रमुक) औसत तमिल महिला को सम्मान देते हैं। जब आप छह अप्रैल को मतदान करने जाइये तो इस बात को याद रखिएगा।’’ उन्होंने लोगों से अपने परिवार के लिए वोट डालने को कहा, द्रमुक ‘‘वंशवाद’’ के लिए नहीं।

राजा की कथित टिप्पणी के बाद अन्नाद्रमुक ने राज्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत करके यह मांग की है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री को मुख्यमंत्री की छवि बिगाड़ने के कारण प्रचार से रोका जाना चाहिए।

इस बीच द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन ने शनिवार को मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये और सत्ता में आने की स्थिति में उनके विरूद्ध अभियोजन चलाने की प्रतिबद्धता जतायी।

छह अप्रैल को होने वाले चुनाव के प्रचार के दौरान स्टालिन ने पलानीस्वामी तथा उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम सहित उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों के विरूद्ध भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई के लिए राज्य के राज्यपाल को कई महीने पहले दिये गये ज्ञापन का उल्लेख किया।

स्टालिन ने कहा कि राज्यपाल द्वारा उठाये गये कदम से उनकी सारी उम्मीदें खत्म हो गयी। द्रमुक नेता ने कहा कि वे अन्नाद्रमुक नेताओं के खिलाफ अभियोजन के लिए उचित कदम उठाएंगे और इसके लिए एक विशेष अदालत गठित की जाएगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News