व्हील्स इंडिया अपने तमिलनाडु के नए संयंत्र से विदेशी बाजारों को करेगी आपूर्ति

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 08:11 PM (IST)

चेन्नई, 30 अक्टूबर (भाषा) वाहन कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी व्हील्स इंडिया लिमिटेड अपने तमिलनाडु के नए ढलवा (कास्ट) एल्युमीनियम पहिया संयंत्र से विदेशी बाजारों को आपूर्ति करेगी। टीवीएस समूह की कंपनी ने हाल ही राज्य के थेरवॉय कड़िगई में यह संयंत्र चालू किया है।

व्हील्स इंडिया के प्रबंध निदेशक श्रीवत्स राम ने कहा, ‘‘ मुझे इसी महीने व्हील्स इंडिया के कास्ट एल्युमीनियम पहिया संयंत्र शुरू करने की खुशी है। शुरुआत में इस संयंत्र से सिर्फ निर्यात किया जाएगा। बाद में यह घरेलू और निर्यात दोनों मांग की पूर्ति करेगा। हमने इस संयंत्र में 177 करोड़ रुपये निवेश किए हैं।’’
कंपनी के इस संयंत्र की वार्षिक क्षमता 7.50 लाख पहियों का उत्पादन है।

राम ने कहा कि कंपनी इस संयंत्र से अमेरिका को एल्युमीनियम पहियों का निर्यात शुरू करेगी।

किसी नए पूंजीगत व्यय की योजना के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘‘ नया पूंजीगत खर्च 72 करोड़ रुपये होगा। इसका बड़ा हिस्सा 41 करोड़ रुपये पवन चक्की क्षेत्र को जाएगा। यह खर्च चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही तक किए जाने का अनुमान है।’’
राम ने कहा कि कंपनी यूरोप, उत्तर अमेरिका, अमेरिका और ब्राजील के बाजारों के लिए पवन चक्की के कलपुर्जों का निर्माण ओर आपूर्ति करती है।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी की आधे से अधिक आय औद्योगिक कलपुर्जों के लिए उत्पादन से हुई है। इसमें रेलवे, पवन चक्की और इंजीनियरिंग उत्पाद का अहम योगदान है।

जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 7.43 करोड़ रुपये रहा। वहीं कंपनी की आय 510.84 करोड़ रुपये रही।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News