बालासुब्रमण्यम की हालत अब भी नाजुक, भारतीराजा ने किया सामूहिक प्रार्थना का आह्वान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 08:09 PM (IST)

चेन्नई, 19 अगस्त (भाषा) विख्यात गायक एस पी बालासुब्रमण्यम की हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें वेंटिलेटर तथा ईसीएमओ (दिल और फेफड़े के कार्य में सहायता करने वाली) मशीन पर रखा गया है।
बालासुब्रमण्यम का इलाज कर रहे अस्पताल ने बुधवार को यह जानकारी दी।
प्रख्यात फिल्म निर्देशक भारतीराजा ने सिनेमा उद्योग से आह्वान किया है कि बृहस्पतिवार को 74 वर्षीय गायक के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सामूहिक प्रार्थना की जाए।
सहायक निदेशक (चिकित्सा सेवा) डॉ अनुराधा भास्करन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘एस पी बालासुब्रमण्यम को कोविड-19 के कारण एमजीएम हेल्थ केयर में भर्ती किया गया है। उनकी हालत नाजुक बनी हुई है और उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में वेंटिलेटर और ईसीएमओ मशीन पर रखा गया है। विशेषज्ञों का दल उनका उपचार कर रहा है और महत्वपूर्ण अंगों पर निगरानी रखे है। इस समय स्थिति संतोषजनक है।’’
लोकप्रिय गायक बालासुब्रमण्यम को कोरोना वायरस संक्रमण होने पर पांच अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इस बीच तमिल फिल्म निर्देशक और बालासुब्रमण्यम के लंबे समय तक दोस्त रहे भारतीराजा ने कहा कि समूचे फिल्म उद्योग को बृहस्पतिवार शाम छह बजे एक मिनट के लिए मौन होकर प्रार्थना करनी चाहिए और उसके बाद बालासुब्रमण्यम द्वारा गाए एक गीत को बजाकर उनके स्वस्थ होने की कामना करनी चाहिए।
उन्होंने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘हम सब मिलकर प्रकृति से प्रार्थना करें कि वह हमसे बालासुब्रमण्यम न छीने।’’
उन्होंने कहा कि संगीत निर्देशक इलयराजा, एआर रहमान, अभिनेता रजनीकांत, कमल हासन और अन्य, गीतकार वैरमुतु, निर्देशक, संगीतकार, दक्षिण भारत फिल्म कर्मचारी संघ के सदस्य, निर्माता, थियेटर के मालिक, प्रवर्तक समेत बालासुब्रमण्यम के विश्वभर में फैले प्रशंसक अपने स्थान से उनके गीत गाएंगे और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करेंगे।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं सभी को इस सामूहिक प्रार्थना के लिए आमंत्रित करता हूं।’’
भारतीराजा ने कहा कि जब एम जी रामचंद्रन 1980 में अस्पताल में भर्ती थे तब भी इसी प्रकार प्रार्थना की गई थी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News