रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 09:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) शुक्रवार को ‘भाषा’ की विभिन्न फाइल से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

दि32 मोदी लीड परीक्षा पे चर्चा कभी ‘शॉटकर्ट’ ना अपनाएं, नकल से अल्पकालिक फायदा लेकिन दीर्घकालिक नुकसान : मोदी ने छात्रों से कहा
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को छात्रों को दिए अपने संदेश में कहा कि वे जीवन में कभी भी ‘‘शॉर्टकट’’ का रास्ता ना अपनाएं। उन्होंने नकल के प्रति भी छात्रों को आगाह किया और कहा कि इससे उन्हें अल्पकालिक लाभ तो हो सकता है लेकिन दीर्घकालिक नुकसान ही होगा।


दि37 भारत पाक लीड सिंधु नोटिस भारत ने सिंधु जल संधि में संशोधन के लिये पाकिस्तान को नोटिस भेजा
नयी दिल्ली, भारत ने सितंबर 1960 की सिंधु जल संधि में संशोधन के लिए पाकिस्तान को नोटिस भेजा है। यह नोटिस इस्लामाबाद द्वारा इस संधि को लागू करने को लेकर अपने रुख पर अड़े रहने के कारण जारी किया गया है। सरकारी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


प्रादे66 कश्मीर लीड राहुल पुलिस इंतजाम ध्वस्त होने के कारण आज की यात्रा रद्द करनी पड़ी: राहुल
खानबल(कश्मीर), कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस का इंतजाम ध्वस्त हो गया था, जिसके बाद अपने सुरक्षाकर्मियों की सलाह पर उन्होंने आज की यात्रा रद्द कर दी।

दि70 डीयू वृत्तचित्र लीड पुलिस डीयू में बाहरी लोगों ने बीबीसी का वृत्तचित्र दिखाने की कोशिश की, पुलिस बुलाई गयी: कुलसचिव
नयी दिल्ली, दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलसचिव विकास गुप्ता ने कहा कि शुक्रवार को कला संकाय में कुछ बाहरी लोगों ने बीबीसी के विवादास्पद वृत्तचित्र के प्रदर्शन का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस को परिसर में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए बुलाया गया था।


दि75 कांग्रेस लीड अडाणी अडाणी समूह पर लगे आरोपों की जांच करें रिजर्व बैंक और सेबी : कांग्रेस
नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की ओर से अडाणी समूह पर लगाए गए आरोपों की जांच भारतीय रिजर्व बैंक और सेबी को करनी चाहिए, क्योंकि भारत की वित्तीय प्रणाली की स्थिरता और सुरक्षा इन संस्थानों की जिम्मेदारी है।


वि28 पर्यावरण दूसरीलीड चीता भारत, दक्षिण अफ्रीका ने 12 चीतों को मध्य प्रदेश के कूनो लाने के लिए करार किया
नयी दिल्ली/जोहानिसबर्ग, चीतों के पुनर्वास के महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत नामीबिया से आठ चीतों को लाए जाने के कुछ महीने बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका ने आखिरकार अगले महीने अफ्रीकी देश से एक दर्जन चीतों को लाने और उन्हें मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में फिर से भेजने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

दि74 कांग्रेस चीन कांग्रेस ने संसद के बजट सत्र में चीन पर चर्चा की मांग की नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि हाल ही में संपन्न पुलिस महानिदेशकों/महानिरीक्षकों के अखिल भारतीय सम्मेलन के दौरान प्रस्तुत दस्तावेज में चीन की गतिविधियों के प्रति नरेन्द्र मोदी सरकार की उदासीनता को उजागर किया गया है।



दि61 भाजपा राहुल यात्रा यात्रा को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए ‘ओछी’ राजनीति कर रहे हैं राहुल: भाजपा
नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान पुलिस सुरक्षा प्रबंध ध्वस्त हो जाने के आरोपों को ‘‘अनर्गल’’ करार दिया और दावा किया कि यात्रा को सुर्खियों में बनाए रखने के लिए वह ‘‘ओछी और घटिया’’ राजनीति कर रहे हैं।

अर्थ38 लीड शेयर शेयर बाजार में भारी बिकवाली से सेंसेक्स 874 अंक, निफ्टी 287 अंक लुढ़का
मुंबई, अडाणी समूह की कंपनियों और बैंक एवं वित्तीय शेयरों में भारी बिकवाली के साथ विदेशी निवेशकों की निकासी जारी रहने से शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में जोरदार गिरावट आई और बीएसई सेंसेक्स 874 अंक लुढ़क गया।

प्रादे75 रक्षा सेना चीन सीमा चीन के साथ पूर्वी सीमा पर हालात स्थिर, लेकिन सीमा अपरिभाषित होने के चलते पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता : जीओसी-इन-सी कालिता
कोलकाता, पूर्वी कमान के जीओसी-इन-सी लेफ्टिनेंट जनरल आर पी कालिता ने कहा कि चीन के साथ पूर्वी सीमा पर हालात "स्थिर" हैं, लेकिन सीमा के बारे में अपरिभाषित धारणाओं के कारण उसको लेकर पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है।

वि18 अमेरिका लीड भारत अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार है भारत : बाइडन प्रशासन
वाशिंगटन, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के अपने अमेरिकी समकक्ष जेक सुलिवन सहित शीर्ष अमेरिकी नेतृत्व के साथ बातचीत के लिए एक महत्वपूर्ण दौरे पर वाशिंगटन पहुंचने से पहले राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने कहा कि भारत, अमेरिका के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदार है।


खेल21 खेल कुश्ती टूर्नामेंट हटे शीर्ष पहलवान जगरेब ओपन से हटे, कहा तैयार नहीं
नयी दिल्ली, शीर्ष पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया सहित आठ पहलवानों ने आगामी जगरेब ओपन से हटने का फैसला किया और कहा कि वे टूर्नामेंट के लिये तैयार नहीं हैं जबकि अंजू ने चोट के कारण यह निर्णय लिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News