शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 06:22 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बुधवार शाम छह बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैं-

दि51 न्यायालय डिजिटल लीड फैसले प्रधान न्यायाधीश ने अनुसूची में शामिल भाषाओं में फैसले मुहैया करने वाली सेवा शुरू करने की घोषणा की
नयी दिल्ली: प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय की एक ऐसी सेवा शुरू करने की घोषणा की जो गणतंत्र दिवस से संविधान की आठवीं अनुसूची में दर्ज भाषाओं में न्यायालय के फैसलों तक पहुंच मुहैया कराना शुरू कर देगी।


दि40 मोदी अल सीसी बैठक मोदी की मिस्र के राष्ट्रपति से वार्ता, संबंधों को ‘सामरिक गठजोड़’ स्तर पर ले जाने का फैसला

नयी दिल्ली: भारत और मिस्र ने रक्षा उद्योगों के क्षेत्र में सहयोग को और मज़बूत करने, आतंकवाद से निपटने संबंधी सूचना एवं खुफिया जानकारी का आदान-प्रदान बढ़ाने सहित अपनी द्विपक्षीय भागीदारी को सामरिक गठजोड़ के स्तर पर ले जाने का निर्णय किया है।

अर्थ28 हिंडनबर्ग-धोखाधड़ी-आरोप हिंडनबर्ग ने अडाणी पर ‘खुल्लम खुल्ला धोखाधड़ी’ का आरोप लगाया, समूह ने आधारहीन बताया
नयी दिल्ली: वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने आरोप लगाया है कि अडाणी समूह ‘खुल्लम-खुल्ला शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल रहा है।

दि23 गणतंत्र दिवस पुलिस पदक गणतंत्र दिवस: 901 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया
नयी दिल्ली, देश के 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कुल 901 पुलिस कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।


दि36 न्यायालय लखीमपुर मिश्रा लीड जमानत लखीमपुर खीरी हिंसा मामला: न्यायालय ने आशीष मिश्रा को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दी
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 2021 में हुए लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में बुधवार को आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी।

दि48 केरल बीबीसी वित्तचित्र लीड अनिल बीबीसी के वृत्तचित्र के खिलाफ ट्वीट पर विवाद के बाद अनिल एंटनी का कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा
तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ए के एंटनी के पुत्र अनिल एंटनी ने गुजरात में 2002 में हुए दंगों पर आधारित ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के वृत्तचित्र ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ के खिलाफ अपने ट्वीट को लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच पार्टी में अपने सभी पदों से बुधवार को इस्तीफा दे दिया।


दि58 लीड जामिया स्क्रीनिंग एसएफआई की जामिया में बीबीसी का वृत्तचित्र दिखाने की घोषणा के बाद चार छात्रों को हिरासत में लिया गया
नयी दिल्ली: वाम समर्थित छात्र संगठन ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बने बीबीसी के विवादित वृत्तचित्र को जामिया मिलिया इस्लामिया में दिखाने की घोषणा के बाद दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उन्होंने चार छात्रों को हिरासत में लिया है।


प्रादे77 उप्र इमारत लीड मामला दर्ज इमारत ढहने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, एक गिरफ्तार लखनऊ: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक बहुमंजिला अपार्टमेंट ढहने के मामले में बुधवार को तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
प्रादे31 मप्र पठान विरोध इंदौर में "पठान" के खिलाफ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद सुबह के शो रद्द
इंदौर (मध्यप्रदेश): शाहरुख खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म "पठान" को बुधवार को परदे पर उतरते ही इंदौर में दक्षिणपंथी संगठनों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा जिससे स्थानीय सिनेमाघरों को इस शाहकार के सुबह के कुछ शो रद्द करने पड़े।


वि10 पाक फवाद लीड गिरफ्तार पाकिस्तान के वरिष्ठ विपक्षी नेता फवाद चौधरी गिरफ्तार
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अधिकारियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। कुछ घंटे पहले ही चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने की सरकार की कथित योजना के खिलाफ उसकी सार्वजनिक निंदा की थी।

खेल15 खेल टेनिस ओपन लीड भारत सानिया-बोपन्ना ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिश्रित युगल फाइनल में
मेलबर्न: अपने करियर का अंतिम ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेल रही सानिया मिर्जा ने बुधवार को यहां हमवतन भारतीय रोहन बोपन्ना के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल फाइनल में जगह बनाई जहां उनकी नजरें सातवें मेजर खिताब पर टिकी हैं।



द कन्वरसेशन के साथ विशेष अनुबंध के तहत जारी खबरें

वि17 रूस- दक्षिण अफ्रीका-दोस्ताना रूस ने रंगभेद के खिलाफ अपने सहयोगी दक्षिण अफ्रीका के साथ पुरानी दोस्ती को फिर जगाया
लंदन, (द कन्वरसेशन) दक्षिण अफ्रीका, रूस और चीन की नौसेना द्वारा 17 से 27 फरवरी के बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी तट पर संयुक्त अभ्यास करने की हालिया घोषणा ने अमेरिका को चिंतित कर दिया है। वाशिंगटन ने निर्णय की निंदा की है क्योंकि अभ्यास यूक्रेन में युद्ध से जुड़े राजनयिक विवादों में दक्षिण अफ्रीका की तटस्थता से समझौता करने के लिए प्रतीत होता है।

वि14 महावारी-गरीबी महावारी गरीबी का समाधान सिर्फ उत्पादों को मुफ्त करने से कहीं अधिक है
बर्मिंघम, (द कन्वरसेशन) दुनिया के 2.8 अरब से अधिक लोगों को सुरक्षित स्वच्छता मुहैया नहीं है। दुनिया की एक तिहाई आबादी के पास शौचालय नहीं है।

वि13 नौकरी-ऊब जैसिंडा अर्डर्न का इस्तीफा : लोग हैरान हैं कि काम से ऊब जाएं तो पद कब छोड़ना चाहिए
न्यूकैसल,(द कन्वरसेशन) न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के पद से जेसिंडा अर्डर्न के इस्तीफे ने नौकरी से उकता जाने और नौकरी छोड़ने का ‘‘सही समय’’ कब है, इसे लेकर सोशल मीडिया पर एक चर्चा छेड़ दी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News