सरकार ने सीसीआई की कार्यवाहक प्रमुख संगीता वर्मा का कार्यकाल बढ़ाया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) सरकार ने भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) की कार्यवाहक चेयरपर्सन संगीता वर्मा का कार्यकाल बढ़ा दिया है। यह संस्थान तीन महीने से पूर्णकालिक चेयरपर्सन के बिना चल रहा है।

अब सीसीआई में केवल दो सदस्य रह गए हैं, जिनमें पूर्णकालिक चेयरपर्सन नहीं हैं। नियामक में ‘कोरम’ पूरा नहीं होने की वजह से निर्णय लेने की प्रक्रिया प्रभावित हो रही है।

पिछले वर्ष अक्टूबर में सीसीआई के पूर्णकालिक अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता की सेवानिवृत्ति के बाद से वर्मा कार्यवाहक चेयरपर्सन के रूप में जिम्मेदारी संभाल रही हैं।

कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने मंगलवार को दी सूचना में कहा कि वर्मा सीसीआई की कार्यवाहक चेयरपर्सन पद पर अगले आदेश तक या तब तक बनी रहेंगी जब तक कि नए चेयरपर्सन की नियुक्ति नहीं हो जाती।

इसके अलावा मंत्रालय ने सीसीआई के तीन सदस्यों के पदों के लिए आवेदन भी आमंत्रित किए हैं। अभी एक सदस्य का पद रिक्त है जबकि दो मौजूदा सदस्य इस साल के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

नियामक में सदस्यों के तीन पद और एक पद अध्यक्ष का है। प्रत्येक सदस्य का कार्यकाल पांच वर्ष अथवा 65 वर्ष की आयु होने तक, जो भी पहले हो, रहेगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News