भारती एयरटेल ने आठ सर्किल में न्यूनतम मासिक रिचार्ज बढ़ाकर 155 रुपये किया

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 09:02 PM (IST)

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, बिहार और पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के आठ सर्किल में 28 दिन के लिए मोबाइल फोन का न्यूनतम मासिक रिचार्ज 57 प्रतिशत बढ़ाकर 155 रुपये कर दिया है।

कंपनी ने 99 रुपये के अपने न्यूनतम रिचार्ज को अब बंद कर दिया है। इसमें 200 एमबी इंटरनेट और कॉल के लिये शुल्क 2.5 पैसा प्रति सेकेंड लगता था। एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा में अब असीमित कॉल, एक जीबी इंटरनेट और 300 एसएमएस के साथ 155 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज शुरू किया है।

कंपनी ने नवंबर में शुरुआती तौर पर बढ़ी हुई दर हरियाणा और ओडिशा में लागू की थी।

इस बारे में एयरटेल के प्रवक्ता ने कहा, ''''हमारा प्रयास उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देना है। इसउद्देश्य से हमने सीमित दर वाले रिचार्ज को बंद कर असीमित कॉलिंग, एक जीबी इंटरनेट डेटा और 300 एसएमएस के साथ 155 रुपये के शुरुआती रिचार्ज को पेश किया है। उपभोक्ता अब इस शुल्क के साथ अपने प्रियजनों से इच्छानुसार बातचीत कर सकते हैं।’’
अन्य जिन मंडलों में 99 रुपये की शुल्क दरों को 155 रुपये वाली शुल्क दरों से बदला गया है, उनमें- जम्मू- कश्मीर, राजस्थान, पूर्वोत्तर क्षेत्र और हिमाचल प्रदेश हैं।

मामले से जुड़े सूत्रों के अनुसार, कंपनी यह योजना धीरे-धीरे पूरे भारत में लागू करेगी।

कंपनी 28 दिन के लिए 155 रुपये से कम रिचार्ज वाले सभी कॉलिंग और एसएमएस वाले टैरिफ को खत्म करने की योजना बना रही है। इसका मतलब है कि मासिक शुल्क दर में सिर्फ एसएमएस वाली सेवा लेने के लिए भी किसी उपभोक्ता को 155 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News